गरीब बच्चों को पढ़ाने का दोनों विधायकों ने लिय जिम्मा

समीपस्थ सिद्ध क्षेत्र बगाज माता मंदिर पर लोधी समाज द्वारा राजपूत लोधी युवा महोत्सव आयोजित किया गया।

By: akhilesh lodhi

Published: 01 Jul 2019, 08:00 AM IST

टीकमगढ़.समीपस्थ सिद्ध क्षेत्र बगाज माता मंदिर पर लोधी समाज द्वारा राजपूत लोधी युवा महोत्सव आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा पर जोर देने और गरीब परिवारों के बच्चों को पढ़ाने की बात खरगापुर और बड़ामलहरा विधायक द्वारा की गई। महोत्सव के मुख्यअतिथि खरगापुर विधायक राहुल सिंह और विशिष्ट अतिथि बड़ामलहरा विधायक प्रदुम्म सिंह लोधी रहे। अध्यक्षता लोधी समाज के अध्यक्ष डॉ. पूरनलाल लोधी द्वारा की गई।
रविवार को बगाज माता मंदिर स्थित लोधी धर्मशाला में राजपूत लोधी युवाओं द्वारा सम्मेलन आयोजित किया गया। महोत्सव में लोधी समाज के लोगों को जागरूक और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे की बात की गई। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि राहुल सिंह लोधी ने कहा कि पढ़ेगा लोधी तो बढ़ेगा लोधी। महोत्सव में कहा कि कुरीतियों को मिटाने और आपसी खीचतान के साथ मनमुटाव को खत्म करने की बात कही। इस प्रकार के कार्यो से समाज पीछे की ओर जा रहा है। इन कुरीतियों को छोड़ शिक्षा पर जोर देने की बात कही। इसके साथ ही गरीब परिवारों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा बड़ामलहरा विधायक और खरगापुर विधायक द्वारा लिया गया है। उनको शिक्षा के क्षेत्र में कोई परेशानी नहीं होगी। लोधी समाज द्वारा छात्रों के लिए लोधी छात्रावास खोले जाएगें।


युवा शक्ति देश को बढ़ाने में करे मद्द
युवा महोत्सव कार्यक्रम मुख्यअतिथि ने कहा कि युवा ही देश की जान है। यह शिक्षा के क्षेत्र बढ़ेगें तो देश को बढऩे में आसानी होगी। शिक्षा के क्षेत्र में युवाओंं को आगे लाने की जिम्मेदारी के साथ प्रयास करें। इसके साथ ही सरकार द्वारा दी जाने वाली शिक्षा के क्षेत्र में योजनाओं का लाभ ले। इसके साथ ही निर्धनों को साथ लेने की बात कही।
मेधावी छात्रों का किया गया सम्मान
राजपूत लोधी युवा महोत्सव के दौरान कक्षा १०वीं और १२वीं के छात्रों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। उनको शिक्षा के क्षेत्र में जाने का मार्गदर्शन दिया गया।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned