५५ भैंसों से भरा ट्रक ग्रामीणों ने पकड़ा, ३ की मौत और ४ घायल

शनिवार की सुबह टीकमगढ़ की ओर से भैंसों से भरा ट्रक झांसी की ओर तेज रफ्तार में जा रहा था। वाहन में भैंसों की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने ट्रक का पीछा किया।

By: akhilesh lodhi

Published: 27 Jul 2020, 06:00 AM IST


टीकमगढ़.शनिवार की सुबह टीकमगढ़ की ओर से भैंसों से भरा ट्रक झांसी की ओर तेज रफ्तार में जा रहा था। वाहन में भैंसों की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने ट्रक का पीछा किया। उसके बाद बम्हौरी खास गांव के छोड़ पर उसे पकड़ लिया। लोगों को देख ट्रक चालक वाहन छोड़कर भाग गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर जाकर उनकी गिनती करवाई। जिसमें ५५ भैंसे पाई गई। जिसमें से ३ मृत और ४ गंभीर घायल मिली।
बम्हौरीबराना के ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की सुबह ट्रक क्रमांक यूपी ७८ बीटी ८५७८ तेज रफ्तार से झांसी की ओर जा रहा था। उस ट्रक में भैंसों की आवाज बहुज तेजी से गूंज रही थी। ग्रामीणों ने बाइकों से ट्रक का पीछा किया। आखिरकार ट्रक को बम्हौरी खास गांव के छोड़ पर पकड़ लिया। पीछे से गांव की भीड़ को देखकर चालक और क्लीनर भाग गए। घटना की सूचना ग्रामीणों ने दिगौड़ा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची १०० डायल और थाना प्रभारी ने ट्रक को खुलवाया। जहां ट्रक के तीन खण्डों में भैंसे ठसा-ठस भरी हुई थी। भैंसों की गिनती की गई। जिसमें ५५ नग पाए गए।
ट्रक में थे भेंसों के ५५ नग, तीन मृत और ४ गंभीर घायल
ग्रामीणों की मद्द से ट्रक को खुलवाकर भैंसों को निकाला गया। जिसमें ५५ नग पाए गए। जिसमें ३९ भैंसे और १६ पड़ा थे। इसके साथ ही ३ भैंसे मृत और ४ गंभीर रूप से घायल पाई गई। ग्राम पंचायत के सरपंच को बुलाकर सभी जानवरों को गौशाला में भेजा गया। यह भैंसे जबलपुर से कानपुर भेजा जा रहा था।


ऐसे पकड़ा ट्रक
ग्रामीणों का कहना था कि तेज रफ्तार ट्रक जबलपुर की ओर से झांसी की ओर जा रहा था। दिगौड़ा के पास तेज रफ्तार ट्रक मोड़ पर आया तो कई भैंसों की तेज आवाज आई। सड़क पर बैठे लोगों ने ट्रक को रोकने की कोशिश की। ट्रक चालक ने उन्हें देख वाहन की रफ्तार बढ़ाई। सुबह से गांव में भीड़ भाड़ नहीं होने के कारण गांव निकल गया था। गांव वालो ने जैसे ही पीछा किया तो वाहन बम्हौरी बरानाखास में खराब हो गया। ग्रामीणों को देख चालक और क्लीनर जान बचाकर भाग निकले। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात पर मामला दर्जकर ट्रक को जब्त कर लिया है।
इनका कहना
ट्रक क्रमांक यूपी ७८ बीटी ८५७८ से भैंसों को भरकर ले जा रहा था। वाहन को छोड़ ड्राइवर और क्लीनर भाग गया है। उस वाहन में ५५ नग पाए गए है। ३ मृत और ५२ नगों को गौशाला के सुपुर्द कर दिया गया है। पशु कू्र रता अधिनियम के तहत अज्ञात पर मामला दर्ज कर लिया है। चालक की तलाश की जा रही है।
शैलेंद्र सक्सेना टीआई दिगौड़ा।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned