scriptपुलिस ने स्कूल में पहुंचकर छात्रों को दी वाहनों की जानकारी | Driving vehicles and driving vehicles in youth intoxication | Patrika News

पुलिस ने स्कूल में पहुंचकर छात्रों को दी वाहनों की जानकारी

locationटीकमगढ़Published: Sep 13, 2018 02:36:18 pm

Submitted by:

anil rawat

चंदेरा थाना क्षेत्र के स्यावनी, मैंदवारा हायर सेकेंडरी स्कूल में पुलिस ने छात्र-छात्राओं को व्हीकल एक्ट के तहत जानकारी दी है।

Driving vehicles and driving vehicles in youth intoxication

Driving vehicles and driving vehicles in youth intoxication

टीकमगढ़.चंदेरा थाना क्षेत्र के स्यावनी, मैंदवारा हायर सेकेंडरी स्कूल में पुलिस ने छात्र-छात्राओं को व्हीकल एक्ट के तहत जानकारी दी है। छात्रों ने पुलिस से वाहनों के कानून और उनकी सुरक्षा के उपाय पूंछे। जहां मिनिट टू मिनिट छात्रों को जबाब के साथ कानून बताए गए। थाना प्रभारी प्रदीप सराफ ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर नवयुवकों और वाहन चालकों को वाहनों के बारे में जानकारी दी गई। सड़क पर खड़े होकर वाहनों के चालान काटे गए। वहीं वाहन चालकों को उनके नियमों के बारे में जानकारी दी गई।
छात्रों को बताया व्हीकल एक्ट
थाना प्रभारी प्रदीप सराफ ने बुधवार को क्षेत्र के चंदेरा, स्यावनी और मैंदवारा गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल के पहुंचकर छात्रों को व्हीकल एक्ट के तहत जानकारी दी गई। उन्होंने छात्रों को सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान वाहनों के नियमों की जानकारी दी गई। उन्होंने छात्रों से कहा कि वाहनों को दस्तावेज के बगैर न चलाए। वाहन चलाते समय नशा न करें, इसके साथ ही वाहनों के नियमों को अनदेखा न करें।

छात्रों ने पुलिस से की मिनिट टू मिनिट बात
सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते चंदेरा थाना पुलिस चंदेरा, स्यावनी और मैदवारा गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल में पहुंची। स्कूल में छात्रों को पुलिस वाहनों से संबंधित एक्ट के बारे में जानकारी दी गई। छात्रों ने पुलिस से ड्राईविंग लायसेंस ,बगैर वाहन के दस्तावेज और नशा करके वाहन चलाने की धाराओं के बारे में मिनिट टू मिनिट बात की। जिसको लेकर पुलिस छात्रों को वाहनों की धाराओं के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान संकुल प्राचार्य वीएन राजपूत, सरपंच भग्गू आदिवासी ,सचिव महेंद्र यादव ,बालाराम चौरसिया ,सुकरत राय ,अवध राज,नंदकिशोर ,माताप्रसाद जाटव ,अबध चौरसिया,प्रताप सिंह ,शंभू प्रजापति, जयसिंह राठौर,शेलेन्द्र ठाकुर,नसीम खान,भान सिंह दांगी मौजूद रहे।
यह बताए नियम
पुलिस ने स्कूल में छात्र और युवाओं को नशा में वाहन न चलाए, बगैर लायसेंस वाहन न चलाए, वाहन के पूर्ण दस्तावेज रखकर चले। दो पहिया वाहन पर दो ज्यादा लोग नहीं बैठाए। चार पहिया वाहन में सील्ट बेल्ट लगाए चलाए और दो पहिया वाहन हेलमेट लगाकर चलाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो