scriptElectricity bills are being taken by increasing the readings and curre | जहां बिजली नहीं वहां भी बिल भेज रही बिजली कंपनी, नाराज उपभोक्ता करेंगे आंदोलन | Patrika News

जहां बिजली नहीं वहां भी बिल भेज रही बिजली कंपनी, नाराज उपभोक्ता करेंगे आंदोलन

जुलाई में रीडिंग अधिक करने से बिजली के बिल करंट मार रहे हैं, यह समस्या सबसे अधिक बडागांव धसान और खरगापुर क्षेत्र में बताई जा रही है।

टीकमगढ़

Updated: August 03, 2022 04:11:07 pm


टीकमगढ़। मार्च, अप्रेल और मई में बिजली मीटिरों की रीडिंग सामान्य और बिल सैकड़ों में आते थे। जुलाई में रीडिंग अधिक करने से बिजली के बिल करंट मार रहे है। यह समस्या सबसे अधिक बडागांव धसान और खरगापुर क्षेत्र में बताई जा रही है। वहीं ओआइसी का विरोध किया जा रहा है, उन पर यह भी आरोप लगाए जा रहे है कि बगैर बिजली जलाए रीडिंग की बढोत्तरी करना और सिंगल बत्ती वाले घरेलू कनेक्शनधारियों को सैकड़ों में रीडिंग और हजारों में बिल थमाना मामूली बात हो गई है। यहां तक यह भी बताया जा रहा है कि ओआइसी की मनमानी के कारण रीडिंग बाचकों ने काम छोड़ दिया है। उन्हें हटाने की मांग बिजली उपभोक्ताओं ने की है।

tikam-1.jpg
Electricity bills


बडागांव धसान क्षेत्र के घरेलू उपभोक्ता अमर सिंह लोधी, बलदीन लोधी, लालचंद लोधी, करी राजपूत, भैया राजा, दिशन लोधी, सुशील लोधी, भोले राजपूत, मुन्ना असाटी, सुनील जमींदार, हल्कू यादव, ओमप्रकाश लोधी, रामप्रकाश विश्वकर्मा ने बताया कि महंगाई के साथ बिजली के बिलों ने कमर तोड़ दी है। मनमानी रीडिंग दर्ज करना और हजारों में एक बत्ती घरेलू कनेक्शनधारियों को बिल थोपना परेशानी बनती जा रही है।

रीडिंग सुधार और शिकायत की बात करने पर चोरी की बिजली दर्ज करने की धमकियां देना कोई आम बात नहीं है। अगर जिम्मेदारों द्वारा उस मामले में ध्यान नहीं दिया गया तो आगामी महीनें में बडागांव धसान और खरगापुर ओआइसी के खिलाफ उपभोक्ताओं द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी बिजली कम्पनी के क्षेत्रीय अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों की होगी यह बात अजनौर, सापौन, दरी, श्यामपुरा, अमरपुर, समर्रा, डूडा के साथ दर्जनों गांव के उपभोक्ताओंं ने कही है।

महीनों से ट्रांसफार्मर गायब और सैकड़ों में आ रही रीडिंग

उपभोक्ताओं का कहना था कि सापौन, अजनौर के साथ दर्जनों ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली ट्रांसफार्मर गायब है। लेकिन वहां के उपभोक्ताओं के बिजली मीटिरों की रीडिंग भीषण गर्मी से अधिक दर्ज कर रहे है। उसके बाद बिल जनरेट करके हजारों के बिल घरेलू उपभोक्ताओं के हाथों में थमाए जा रहे है। वहीं बिजली का आंख मिचौली खेलने वाली बात भी किसी से छुपी नहीं है।


कई बार कर चुके शिकायत

अजनौर के अमर सिंह और रामप्रकाश विश्वकर्मा का कहना था कि अजनौर और सापौन के मटयाखेरा गांव का ट्रांसफार्मर खराब हो गया था। दूसरा बदलने के लिए ओआइसी द्वारा खराब ट्रांसफार्मर उठा लिया गया था। लेकिन आज तक वापस नहीं आया है। जबकि ग्रामीणों द्वारा ट्रांसफार्मर रखे जाने के लिए शिकायत भी की थी। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

गांव में किया गया विरोध

ग्रामीणों ने अधिक बिजली बिलों को जारी करने के विरोध में बिजली कम्पनी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही यह भी आरोप लगाए कि ओरआइसी द्वारा रीडिंग बाचको पर दबाव बनाया जा रहा है कि रीडिंग अधिक करे। उनकी मनमानी को लेकर रीडिंग बाचकों ने काम छोड़ दिया है। उनका कहना था कि रीडिंगों का सुधार और बडागांव धसान ओआइसी का हटाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है।


जांच की जाएगी

अगर उपभोक्ताओं के साथ इस प्रकार की मनमानी किसी भी बिजली कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा की जा रही है तो उस मामले की जांच की जाएगी। इसके साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी। वास्तविक खपत की जांच भी की जा रही है। अब १०० रुपए और २०० रुपए वाजले बिल को छोड़ रीडिंग के अनुसार ही बिल जनरेट किए जाएगें। अब बिलों को मोबाइन नम्बरों पर संदेश के माध्यम से दिए जाएगें।

-अमित सिंह डीई बिजली कम्पनी टीकमगढ़।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.