scriptElectricity company has decided to make bills paperless. | अब 'बिजली बिल' का झंझट ही खत्म, तैयारियां जोरों पर | Patrika News

अब 'बिजली बिल' का झंझट ही खत्म, तैयारियां जोरों पर

बिल न मिलने का खत्म हो जाएगा बहाना....

टीकमगढ़

Published: June 13, 2022 04:01:38 pm

टीकमगढ़। बिजली कम्पनी ने बिलों को पेपरलेस करने का निर्णय लिया है। अब लिंक और एप के माध्यम से बिजली के बिलों की जानकारी उपभोक्ताओं तक पहुंचाई जाएगी। इस निर्णय से उपभोक्ताओं की बिल संबंधी झंझट खत्म हो जाएगी। जिससे के लिए तैयारियां जोरों से की जा रही है।

follow_these_tricks_in_summer_to_reduce_electricity_bill.png
Electricity bill

बिजली कम्पनी के अधिकारियों का कहना था कि मप्र पूर्व क्षेत्र बिजली कम्पनी द्वारा पर्यावरण के अनुकूल एवं त्वरित बिल देने के उद्देश्य से आगामी महीनों में पेपरलेस बिल भेजने का निर्णय लिया जाएगा। उपभोक्ताओं के रजिस्ट्रेड मोबाइल नम्बर पर मैसेज और लिंक भेजी जाएगी। उसे डाउनलोड करके बिल देखा जाएगा। उसके बाद कार्यालय में बिल प्राप्त कर सकेंगे।

उसके लिए प्रत्येक उपभोक्ताओं के नम्बरों को रजिस्ट्रेड किया जा रहा है। उसके बाद उन्हें सुविधाएं दी जाएगी। उनका कहना था कि बिजली समस्याओं की शिकायत और निराकरण कराने के लिए सेंट्रल कॉल सेंटर जबलपुर के 1912 पर बात कर सकते है।

मिलेंगी सुविधाएं

उपभोक्ताओं का कहना था कि बिजली बिल पेपरलेस होने से सुविधा हो जाएगी। इस सुविधा के कारण हर उपभोक्ता अपने रजिस्ट्रेड मोबाइल नम्बर पर देख सकता है। उसे देखकर वह वितरण केंद्र या फिर अपने मोबाइल के साथ ऑनलाइन सेंटर से बिल जमा कर सकता है। इस सुविधा से उपभोक्ताओं की कई झंझटे खत्म हो जाएगी।

उपभोक्ताओं तक नहीं पहुंचते थे बिल

कम्पनी के डीई अमित सिंह का कहना था कि जिले में सैकड़ों उपभोक्ता ऐसे है। जिनके पास बिल समय पर नहीं पहुंच रहे है। बिलों के चक्कर में नका बिल लाखों रुपए पार कर चुका है। यह गलतियां बिल वितरकों की बताई जा रही है। जिसके कारण यह सुविधा सीधे उपभोक्ताओं के मोबाइल पर दी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.