scriptदीवाल लेखन के बाद ग्राम पंचायत कर्मचारियों ने नहीं किया लोगों को जागरूक, बोरी पंचायत की हालात खराब | Even after the order, neither mask, sanitizer distribution nor food di | Patrika News

दीवाल लेखन के बाद ग्राम पंचायत कर्मचारियों ने नहीं किया लोगों को जागरूक, बोरी पंचायत की हालात खराब

locationटीकमगढ़Published: Mar 31, 2020 08:23:14 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

लॉकडाउन के बाद शासन ने ग्राम पंचातयों को मास्क, सेनेटाइजर और भोजन वितरण के आदेश दिए थे।

Even after the order, neither mask, sanitizer distribution nor food distribution

Even after the order, neither mask, sanitizer distribution nor food distribution


टीकमगढ़.लॉकडाउन के बाद शासन ने ग्राम पंचातयों को मास्क, सेनेटाइजर और भोजन वितरण के आदेश दिए थे। लेकिन जिले की किसी भी ग्राम पंचायतों में सचिव और रोजगार सहायक गांव में नहीं पहुंच रहे है। दीवाल लेखन के बाद किसी भी माध्यम से कोरोना वायरस से बचने के कोई उपाय भी नहीं बताए जा रहे है। चाहे वह ग्राम पंचायत बोरी हो या फिर नयाखेरा के साथ बल्देवगढ़ की बाबाखेरा ग्राम पंचायत हो। जहां रोजगार सहायकों की लापरवाही चरमसीमा पर है। वहां पर प्रतिदिन सुबह और शाम दर्जनों लोगों के साथ पंचायतों को लगाया जाता है।
लॉकडाउन होते ही प्रशासन के आदेश पर ग्राम पंचायतों ने लेखन कार्य करवाया था। इसके साथ ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को तैनात किया था। लेकिन लॉकडाउन के बाद ग्राम पंचायत के साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कही भी दिखाई नहीं दिए है। ग्राम पंचायत बोरी में न तो ग्राम पंचायत सचिव दिखाई दे रहे और न ही रोजगार सहायक के साथ सरपंच। जहां कोरोना वायरस का डर सता रहा है। ग्रामीण स्वयं ही जागरूक होकर इस वायरस से बचने का प्रयास कर रहे है।
सड़क की दुकानें बंद और गांव में दुकानें चालू
रमपुरा, चंद्रपुरा, कुडीला, पटौरी, हटा, देवरदा, भेलसी, मवई, मजना, सरकनपुर, समर्रा, पठा, माडूमर, अजनौर के साथ कुण्डेश्वर और गनेशगंज गांव में सड़क किनारे की दुकानें बंद और गांव में संचालित की जा रही है। दुकानों और एकत्रित लोगों को हटाने के निर्देश ग्राम पंचायत के कर्मचारियों को दिए है। लेकिन वह ड्यूटी को छोड़ घरों पर रह रहे है।

नहीं हो रही ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई
ग्राम पंचायत बोरी, हनुमानसागर, कांटी, कुंवरपुरा, महाराजपुरा, मानिकपुरा, जुडावन, हरपुरा, बम्हौरीकलां के साथ चरपुवा पंचायत की नालियां कचरे से भरी पड़ी है। यहां पर जिम्मेदारों साफ-सफाई पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि सफाई के लिए ग्राम सभा की बैठकों में सभी कर्मचारियों को जानकारी दे चुके है। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
इनका कहना
कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए ग्राम पंचायत के कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही मास्क और सेनेटाइजर के साथ भोजन वितरण के आदेश दिए गए है। जिसकी तैयारी की जा रही है। जो भी कर्मचारी अपनी ग्राम पंचायतों में नहीं जा रहे है। उन पर ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।
हर्षल पंचोली सीईओ जिला पंचायत टीकमगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो