टीआई के नाम पर फर्जी आइडी बनाकर कर डाली रुपयों की मांग

पुलिस भी नहीं बच पा रही साइबर क्राइम से

By: anil rawat

Published: 14 Oct 2020, 11:52 AM IST

टीकमगढ़. साइबर क्राइम से आम आदमी तो दूर अब पुलिस भी नहीं बच पा रही है। ताजा मामला कोतवाली थाने में पदस्थ टीआई सुनील शर्मा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रुपए मांगने का सामने आया है। टीआइ के संज्ञान में मामला आने के बाद उन्होंने अपने सभी दोस्तों को मैसेज डालकर खाते में रुपए न डालने की सूचना भेज दी है। वहीं वह इसकी जानकारी करने में जुट गए है।


विभिन्न सोशल साइट्स के माध्यम से ठगी की घटनाएं आम बात हो गई है, लेकिन अब मामला पुलिस तक पहुंच गया है। आलम यह है कि यह शातिर ठग और पुलिस के नाम पर भी फर्जी आइडी बनाकर धोखाधड़ी करने से बाज नहीं आ रहे है। पुलिस के नाम पर फर्जी आइडी बनाने का पहला मामला कोतवाली में पदस्थ टीआई सुनील शर्मा का सामने आया है। किसी ठग ने उनके फेसबुक एकांउट से उनकी फोटो और जानकारी एकत्रित कर एक फर्जी खाता बना डाला। फिर इसके मैसेजर से उनके फ्रेंड लिस्ट में शामिल दोस्तों से आर्थिक मदद की गुहार कर डाली।

 

फोन आने पर चला पता
सुनील शर्मा ने बताया कि जब उनकी फेक आइडी से दोस्तों ने मैसेज देखा तो जिनके पास उनका नंबर था, उन्होंने फोन कर पूछ किया कि आखिर ऐसी क्या जरूरत आ पड़ी है। इस पर उन्होंने मैसेज के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की वहीं उनके दिमाग में तत्काल सामने आ गया कि किसी ने उनके नाम पर धोखाधड़ी कर ली है। इस पर उन्होंने तत्काल ही अपने सभी मित्रों को मैसेज कर इसकी सूचना दी।


झारखंड से बनी आइडी
सुनील शर्मा ने बताया कि उन्होंने इसका पता किया है, यह आइडी झारखंड से किसी के द्वारा बनाई गई है। उनका कहना है कि इसका पता किया जा रहा है। विदित हो कि पूर्व में वाणिज्यकर अधिकारी एसपी सिंह के साथ भी इस प्रकार की धोखाधड़ी हो चुकी है। ऐसे और भी कई मामले सामने आ चुके है।

Show More
anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned