आज से शुरू हुई १०वीं और १२वीं की प्रीबोर्ड परीक्षाएं, कोरोना बचाव के लिए नहीं किए गए कोई उपाय

नगर के कन्या विद्यालय में गुरूवार से कक्षा १०वीं और १२वीं की प्रीबोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई है।

By: akhilesh lodhi

Published: 15 Apr 2021, 09:44 PM IST


टीकमगढ़.नगर के कन्या विद्यालय में गुरूवार से कक्षा १०वीं और १२वीं की प्रीबोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई है। यह परीक्षाएं ओपन बुक द्वारा आयोजित की जा रही है। छात्रों को प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका घर ले जाने के लिए दी गई है। दूसरे दिन उत्तर पुस्तिका जमा करने बाद दूसरी दी जाने की बात की गई है। लेकिन गुरूवार को कन्या विद्यालय में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उडाई गई। इसके बाद भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोई बचाव नहीं किया गया।
कक्षा १०वीं और १२वीं की प्रीबोर्ड और कक्षा ९वीं और ११वीं की बार्षिक परीक्षाएं आयोजित की जानी थी। वहीं मई में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जानी थी। जिसका टाइम टेबिल जारी भी किया गया। लेकिन कोरोना संक्रमण जिला के साथ प्रदेश में फैल रहा है। उसके बचाव में जिला प्रशासन के साथ मप्र शासन लगातार प्रयास कर रहा है। इसके बाद भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर ओपन बुक प्रक्रिया के माध्यम से परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। यह प्रक्रिया गुरूवार से शुरू की गई है।


सोशल डिस्टेंस और मास्क का नहीं किया गया उपयोग
ढोंगा रोड पर कन्या विद्यालय संचालित किया जा रहा है। वहां से गुरूवार को कक्षा १०वीं और १२वीं में प्रीबोर्ड परीक्षाओं की प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं वितरित की गई। लेकिन प्रवेश के दौरान ना तो विद्यालय प्रबंधन द्वारा छात्रों सोशल डिस्टेंस में प्रश्न पत्र वितरण किया गए और ना ही मास्क पर ध्यान दिया गया। स्कूल मैदान में कई छात्राओं के मुंह पर मास्क नहीं थे। मैदान में छात्राओं की भीड़ दिखाई दे रही थी।
३० अप्रेल तक होगा मूल्यांकन
जिला शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्र दुबे का कहना था कि प्रीबोर्ड परीक्षाएं अप्रेल के अंत आयोजित की जाएगी। इसके बाद उन परीक्षाओं का मूल्यांकन ३० अप्रेल तक किया जाएगा। मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की टीम को बनाया गया है। जो विभाग के आदेश अनुसार उत्तर प्रस्तिकाओं की जांच करेेंगे।
टीकेएम-७१-७२ लगाना है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned