मतदाता सूची में जोड़ दिए फर्जी नाम

मतदाता सूची में जोड़ दिए फर्जी नाम

Nitin Sadaphal | Publish: Mar, 17 2019 10:43:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

शिकायत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से की

टीकमगढ़. जतारा तहसील के ग्राम कमलनगर में फर्जी लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्जकर दिए गए है। जबकि पात्र लोगों के नाम नही जोड़े जा रहे है। परेशान लोगों ने इसकी शिकायत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से की है। लोगों ने बीएलओ एवं तहसीलदार पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है।
ग्राम कमलनगर की कविता बिदुआ ने कलेक्टर के नाम एसडीएम एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी सीपी पटेल को आवेदन देकर शिकायत की है कि कमलनगर के बीएलओ मानकलाल यादव द्वारा मतदाता सूची में गड़बडिय़ां की जा रही है। कविता बिदुआ ने बताया कि पिछले वर्ष उनका विवाह कमलनगर निवासी अशोक कुमार बिदुआ से हुआ था। उन्होंने अपना नाम मतदाता सूची में जोडऩे के लिए बीएलओ यादव को दिया था, लेकिन न तो उन्होंने उसकी उन्हें पावती दी और न ही उनका नाम जोड़ा।
उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने जतारा तहसीलदा को भी आवदेन दिया था। जतारा तहसीलदार ने भी उन्हें नाम जोडऩे का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक उनका नाम नही जुड़ सका है। मतदाता सूची में नाम न जुडऩे से जहां वर विधानसभा चुनाव में मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सकी थी, वहीं इस बार लोकसभा में भी वह अपना मत नही दे सकेंगी।
जोड़ रहे फर्जी नाम- वहीं आवेदन में शिकायत की गई है बीएलओ द्वारा मतदाता सूची में फर्जी नाम जोड़े जा रहे है। उन्होंने बीएलओ पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा अपनी पुत्री मायादेवी का नाम सूची में जोड़ा गया है। जबकि उनकी 3 वर्ष पूर्व शादी हो चुकी है। ऐसे में बीएलओ द्वारा मतदाता सूची में सरल क्रमांक 1073, ७५९, ७८४, ७७०, ७७२, ७८७, ७६२, ७७३ एवं १०६० पर भी फर्जी मतदाताओं के नाम जोड़े गए है। जो यहां के निवासी ही नही है। कविता बिदुआ ने इस पूरे मामले की जांच करने एवं मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की मांग की है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जतारा एसडीएम को पत्र लिखा गया है। तीन दिन में मामले की जांच कर प्रतिवेदन
देने को कहा है। सभी पात्रों के नाम मतदाता सूची में शामिल किए जाएंगे। यदि बीएलओ ने फर्जी नाम जोड़े है तो उस पर कार्रवाई
की जाएगी।
सीपी पटेल, एसडीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी, टीकमगढ़।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned