scriptBIG NEWS धार्मिक जुलूस के दौरान फेकी गुलाल, दो गुटों में जमकर चलीं लाठियां, देखें LIVE VIDEO | Fight on Holi in Prithvipur tikamgarh watch live video and hindi news | Patrika News

BIG NEWS धार्मिक जुलूस के दौरान फेकी गुलाल, दो गुटों में जमकर चलीं लाठियां, देखें LIVE VIDEO

locationटीकमगढ़Published: Mar 04, 2018 05:58:15 pm

Submitted by:

Samved Jain

watch live video and hindi news Prithvipur fight

live
टीकमगढ़. पृथ्वीपुर में होली के दिन निकल रहे जुलूस पर हुडदंग का गुलाल फैंकने पर हुए विवाद के मामले में पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरे पक्ष के आवेदन पर भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। विदित हो कि होली के पर्व पर जैन समाज द्वारा सिद्धचक्र महामण्डल विधान के समापन पर जुलूस निकाला जा रहा था।
 

नगर में जैन समाज द्वारा सिद्धचक्र महामण्डल विधान का आयोजन किया जा रहा था। होली के दिन विधान के समापन पर श्रीजी की शोभायात्रा निकाली जा रही थी। वहीं दिगम्बर जैन मंदिर के पास कुछ लोग डीजे लगाकर होली खेल रहे थे। यह शोभायात्रा जैसे ही दिगम्बर जैन मंदिर के पास पहुंची और युवाओं ने गुलाल उड़ाई तो जैन समाज के लोगों ने इसका विरोध किया और जुलूस में गुलाल उड़ाने के लिए मना किया। इस पर दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट भी हुई।

watch live video here

 

कराई शिकायत दर्ज:

इसके बाद जैन समाज के लोग सीधे थाने में पहुंचे। यहां पर पुलिस को पूरी घटना बताई। समाज के अध्यक्ष विमलेश बुखारिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी विजय सोनी, उदय सोनी, भूपेन्द्र खटीक, नितिन सोनी, बिल्लू सोनी, विशेष तिवारी, मोंटी मिश्रा, मयंक तिवारी, संजय साहू, कुलदीप विश्वकर्मा, अरूण साहू, दीक्षित खटीक, रब्बू साहू, महेन्द्र साहू के खिलाफ धारा 147, 294, 323, 506 एवं 295ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 

भारी पुलिस बल तैनात:

होली के पर्व पर हुए विवाद के बाद शांति व्यवस्था को देखते हुए नगर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। पुलिस अधिकारियों ने किसी विवाद की स्थिति को देखते हुए निवाड़ी, जेरौन, सिमरा, मोहनगढ़ थाने के साथ ही जिला मुख्यालय से भी पुलिस बल बुलाकर नगर में तैनात कर दिया था। विवाद के बाद पूरे नगर में पुलिस ही पुलिस दिखाई दे रही थी।

live
 

दूसरे पक्ष ने दिया आवेदन:

घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने भी पुलिस को आवेदन दिया है। आवेदन देते हुए जयंती सोनी, रिंकू सोनी आदि का कहना है कि यह मामला पूरी तरह से झूठा है। मारपीट एक पक्ष ने नही की गई है, दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट की है। इस विवाद के बाद वायरल हुए वीडियो दिखाते हुए दूसरे पक्ष के लोगों ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। आवेदन देने वाले दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है कि जब तक मामले की जांच नही हो जाती है, तब तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई जाए।

कहते है अधिकारी:

इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दूसरे पक्ष के आवेदन पर भी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।-
लज्जाशंकर मिश्रा, एसडीओपी, पृथ्वीपुर।

live
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो