scriptसेल्समैन के खिलाफ दर्ज होगी एफआइआर | FIR will be registered against the salesman | Patrika News

सेल्समैन के खिलाफ दर्ज होगी एफआइआर

locationटीकमगढ़Published: Jan 22, 2022 11:41:55 am

Submitted by:

anil rawat

खबर प्रकाशन के बाद कलेक्टर ने कराई समिति की जांच

FIR will be registered against the salesman

FIR will be registered against the salesman

टीकमगढ़. निवाड़ी जिले में खाद्यात्र माफियाओं के द्वारा गरीबों को मिलने वाले प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री योजना के निशुल्क राशन में धांधली की जा रही थी। खबर प्रकाशन के बाद जागे प्रशासन ने इसकी जांच कर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।


पत्रिका में इस धांधली की खबर प्रकाशित होते ही खाद्य विभाग के अधिकारी अमित अहिरवार ग्राम जिखन गांव में पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को बुलाकर खाद्यान्न घोटाले की जांच की तो जांच में सत्यता पाई गई की सेल्समैन के द्वारा मशीन में फर्जी तरीके से जनवरी एवं फरवरी महीने की खाद्यान पर्ची निकाली गई वही आज गुरुवार को ग्रामीणों ने पुलिस थाना टेहर का पहुंचकर खाद्यान्न धांधली व फर्जी पर्ची निकालने को लेकर मामला दर्ज कराने की मांग करते हुए पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई ।

 

यह मामला जिले के ग्राम जिखनगांव शासकीय उचित मूल्य की दुकान का है। जहां पर सेल्समैन द्वारा जनवरी माह में दो महीनों का वितरण होने वाले खाद्यान्न का पीओसी मशीन में फिंगर लगवा कर दो माह की पर्चियां निकालकर राशनभ्भी वितरण कर दिया जबकि 4 माह का वितरण दर्शाया जा रहा है। उपभोक्ताओं को मात्र 2 माह का ही राशन दिया गया। जिसकी शिकायत 4 दिन पूर्व ग्राम के जागरूक लोगों ने कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी से की थी।

 

इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर सूर्यवंशी ने तत्काल ही खाद्य अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देशानुसार खाद्य अधिकारी अमित अहिरवार ने गुरुवार को ग्राम में पहुंचकर सभी के कथन लिए और पीओएस मशीन से निकाली गई पर्चियों की जांच भी की।

 

उपभोक्ताओं के कथन एवं जांच में मामला सही पाए जाने पर अधिकारियों ने गांव के सरपंच एवं ग्रामीणों से थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस पर थाने में सेल्समैन के खिलाफ मामला दर्ज कराने को कहा गया है। इस मामले में थाना प्रभारी अर्पित पाराशर का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा फर्जी तरीके से खाद्यान्न पर्ची निकालकर दो माह की जगह चार माह का राशन वितरण करने की शिकायत की गई ळै। जिसका प्रतिवेदन एसडीएम को भेजा जाएगा और उनके आदेशानुसार मामला दर्ज किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो