मंडी रोड़ के ट्रांसफार्मर से निकली आग की चिंगारी , टला हादसा

Akhilesh Lodhi

Publish: Jun, 13 2019 08:00:00 AM (IST)

Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

टीकमगढ़.तेज धूप के साथ गर्म हवाओं के चलते ब्राम्हण कॉलोनी मंडी के ट्रांसफर्मर से निकली चिंगारी से खाली प्लाट के साथ केबिलो में आग लग गई। इसके साथ ही ट्रांसफार्मर से धूंआ निकलने से मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन में मोहल्ले वालो की सूचना पर फायर बिग्रेड पहुंची। फायर बिग्रेड की मद्द से आग को बुझाया गया।
बुधवार की दोपहर देखते ही देखते ब्राम्हण कॉलोनी मंडी रोड़ के पास स्थापित बिजली ट्रांसफार्मर से आग की चिंगारी निकलती दिखाई दी। वह आग की चिंगारी ट्रांसफार्मर की केबिलों के साथ जमीन पर गिर पड़ी। जहां खाली प्लाट और नपा की नालियों में सूखा कचरा भरा पड़ा था। एकाएक खाली प्लाट और नाली से धुआं के साथ आग की लपटे दिखाई दी। आग को बढ़ते देख कॉलोनी के लोगों ने बाल्टी, मटके के साथ अन्य बर्तनों के पानी से बुझाया गया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। फायर बिग्रेड ने मौके पर आकर खाली प्लाट और नाली के कचरे को बुझाया। वहीं बिजली कर्मचारियों ने लाइन का सुधार कर बिजली सफ्लाई कर दी।


आग की चिंगारी से जला नपा का पाइप
आग की चिंगारी गिरते ही नाली में पड़े कचरे में आग लग गई। इसके साथ ही नाली में से पानी सफ्लाई करने के लिए पाइप लाइन को बिछाया गया था। जो आग की चिंगारी से जल चुका है। इसके साथ ही जल उपभोक्ताओं के पाइन जल गए। घटना के तुरंत बाद आग को बुझाया गया। जहां पाइपों को जलते बचाया गया।
तेज धूप में लगी आग
तेज धूप के साथ गर्म हवाओं चल रही है। गर्म हवाओं के साथ बिजली ट्रांसफार्मर के शॉर्ट सर्किट से आग की चिंगारी निकलकर खाली प्लाट और नाली के कचरे में गिर गई। जहां आग ने जोर पकड़ लिया। कॉलोनी के लोगों ने आनन-फानन में आग को फायर बिग्रेड की मद्द से बुझाया गया। इसके साथ ही आग की सूचना लगते ही मौके पर बिजली विभाग के कर्मचारी पहुंचे। जहां उन्होंने बंद पड़ी बिजली को चाूल किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned