script

कमरे में भरे थे पटाखे, व्यापारी के पास 3 साल पुराना मिला लायसेंस

locationटीकमगढ़Published: Oct 20, 2019 01:45:42 am

अवैध रूप से रखे गए 2 लाख के पटाखे जब्त

Firecrackers were filled in the room, 3-year-old license was found with the merchant

Firecrackers were filled in the room, 3-year-old license was found with the merchant

टीकमगढ़. शहर में पुलिस ने बड़ी मात्रा में पटाखे जब्त किए हैं। जब्त किए गए पटाखों की कीमत लगभग 2 लाख रुपए आंकी जा रही है। व्यापारी द्वारा इन पटाखों का अवैध तरीके से रखा गया था। उसके पास भंडारण से संबंधित कोई लायसेंस नहीं था। समाचार लिखे जाने तक पुलिस पटाखों की कीमत की गणना कर रही थी।
शनिवार को कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नए बसस्टैंड के सामने एक घर में बड़ी मात्रा में पटाखों का अवैध तरीके से भंडारन किया गया हैं। सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी अनिल मोर्य ने एसआई अनफासुल हसन के निर्देशन में टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने नए बसस्टैंड के सामने कसगर की गली में जाकर छापामारी कर बड़ी मात्रा में पटाखे जब्त किए है।
पुलिस ने कसगर की गली निवासी हीरालाल कसगर के घर पर छापामारी की। यहां से बड़ी मात्रा में पटाखे जब्त किए हैं। शाम 8 बजे तक पुलिस इन पटाखों की गणना कर रही थी। पुलिस का कहना हैं कि यदि इसमें विस्फोट होता तो बड़ी घटना हो सकती थी। एसआई हसन ने बताया कि हीरालाल कसगर से जब इन पटाखों के भंडारन से संबंधित लायसेंस मांगा गया तो उन्होंने 3 वर्ष पुराना लायसेंस दिखाया। यह रिन्यू भी नहीं कराया गया था। इसके साथ ही उस लायसेंस में जितनी मात्रा में पटाखों के भंडारन की स्वीकृति थी, यह पटाखे उससे कहीं अधिक मात्रा में थे। उनका कहना था कि पुलिस को कुछ अन्य स्थानों पर भी पटाखों के अवैध भंडारन की जानकारी हुई हैं। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो