टीकमगढ़. मंगलवार की दोपहर को जहां चकरा तिराहा के पास एक व्यापारी के साथ सरेराह लात-घूंसों से मारपीट की गई थी, वहीं रात को रेस्ट हाउस के सामने फायर ब्रिगेड स्टेशन पर हेल्पर के साथ मारपीट की गई। कुछ लोगों ने हेल्पर को सड़क पर घसीट-घसीट कर पीटा। इस बीच एक महिला उसे बचाने के लिए चीखती रही। विदित हो कि यह घटना एसपी ऑफिस से महज 50 मीटर की दूरी पर घटित हुई। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

बीती रात 11 बजे के लगभग फायर ब्रिगेड स्टेशन पर आए दो लोग नगर पालिका कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करने लगे। वहां पर मौजूद फायर ब्रिगेड के हेल्पर शराफत अली ने इन लोगों को मना किया तो यह लोग उसके साथ भी गाली-गलौज करने लगे। उसने इसके लिए मना किया तो इन लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। यह घटना मुख्य सड़क पर लगभग आधा घंटे से अधिक चली। इस दौरान यहां पर उपस्थित कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया। वहीं सड़क से अनेक वाहन भी निकलते रहे, लेकिन किसी ने इसे नही रोका।

जमकर की मारपीट: इस घटना के वायरल हुए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा कि इन दो आरोपियों ने शराफत के साथ जमकर मारपीट की। पहले तो उसे इन लोगों एक डंडे से पीटा। इसके बाद जब वह भागा तो आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और सड़क पर पटक दिया। इसके बाद यह लोग उसके साथ लातों-घंूसों से देर तक मारपीट करते रहे। इस घटना में हेल्पर के कपड़े भी फट गए।

चीखती रही महिला: जब यह दोनों उसे मार रहे थे, उसी समय वहां पर एक महिला भी मौजूद थी। बताया जा रहा है कि यह महिला शराफत के परिवार की ही थी। यह उसे बचाने के लिए चीखती रही और इन लोगों से बचाने का प्रयास करती रही। लेकिन यह लोग नही माने।
बनाते रहे वीडियो: इस घटना का एक दुखद पहलू यह भी है कि यहां पर उपस्थित कुछ लोग इस पूरी घटना का अपने मोबाइल में वीडियो बनाते रहे। लेकिन शराफत को बचाने का प्रयास किसी ने नही किया। यह लोग बीच-बचाव कराने की जगह, इस घटना का मजा लेने एवं अपने ग्रुपों में इस वीडियों को डाल कर वाहवाही लूटने का प्रयास करते रहे।

एसपी ऑफिस के पास की घटना: विदित हो कि फायर ब्रिगेड स्टेशन एसपी ऑफिस से महज 50 मीटर की दूरी पर ही होगा। इसके साथ ही घटना स्थल के पास ही एसपी, एएसपी एवं जिला पंचायत सीईओ भी बंगला है। इसके बाद भी न तो किसी पुलिस के जवान ने यह देखने की कोशिश की कि आखिर यह हो-हल्ला हो कहां रहा है और गाली-गलौज की आवाजें कहां से आ रही है। विदित हो कि आचार संहिता लागू होने के बाद जब पूरा पुलिस बल अपराधियों की धरपकड़ में लगा है, ऐसे में एक दिन में दो एक सी घटनाएं शहर में होना सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्र खड़ा करती है।
मामला दर्ज: इस मामले में पुलिस ने दो नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कोतवाली थाना प्रभारी धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि शराफत की शिकायत पर आरोपी कमलेश अहिरवार एवं फूलचंद्र अहिवार निवासी नरैया मुहल्ला के खिलाफ धारा 323, 294, 506 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी कमलेश अहिरवार को गिरफ्तार भी कर लिया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned