चार स्वास्थ्य कर्मचारी निलंबित, तीन की रोकी वेतनवृद्धि

चार स्वास्थ्य कर्मचारी निलंबित, तीन की रोकी वेतनवृद्धि
Four health workers suspended, three stopped increment

Nitin Sadaphal | Updated: 06 Oct 2019, 11:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

लापरवाही पर कलेक्टर ने की कार्रवाई

 

टीकमगढ़/जतारा. गैर संचारी रोग(एनडीसी) के कार्य में लापरवाही करने पर कलेक्टर ने दो एमपीडब्ल्यू एवं दो एएनएम को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही इन क्षेत्रों की आशा कार्यकर्ताओं को भी निष्कासित करने की बात कहीं हैं। शनिवार को एनडीसी की बैठक में कलेक्टर ने कार्य में लापरवाही करने पर सख्त नाराजगी जाहिर की।
शनिवार को कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने गैर संचारी रोग की समीक्षा बैठक ली। जनपद कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के एमपीडब्ल्यू, एएनएम भी उपस्थित रहे। शनिवार को बैठक में पहुंचे कलेक्टर सुमन दूसरे ही मूड में थे। उन्होंने सबसे पहले जहां सभी के मोबाइल बंद करा दिए वहीं एक कर्मचारी को सीधा बाहर निकाल दिया। उन्होंने क्षेत्रवार एनसीडी की समीक्षा की।
नहीं हुआ था लक्ष्य पूरा: बैठक में समीक्षा कर रहे कलेक्टर सुमन ने एनडीसी के तहत आने वाले बीपी, शुगर, कैंसर एवं हाइपा टेंशन के मरीजों को चिंहित करने एवं उनकी फीडिंग के संबंध में जानकारी ली। इसमें चंदेरा, जरूआ, दिगौड़ा एवं लिधौरा की हालत काफी कमजोर मिली। यहां पर बार-बार हिदायत के बाद भी कर्मचारियों द्वारा इसके लिए काम नहीं किया जा रहा था। इस पर कलेक्टर ने सख्त नाराजगी जाहिर कर यहां के एएनएम, एमपीडब्ल्यू को निलंबित करने के निर्देश दिए।
लिधौरा की एएनएम विद्या पाठक की दो वार्षिक वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने , विकासखंड पलेरा की एलएचव्ही रामकुमारी चौरसिया, एमपीडब्ल्यू लालाराम कुम्हार की दो वार्षिक वेतनवृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने के आदेश दिए। साथ ही पांच आशा कार्यकर्ताओं जो बैठक में अनुपस्थित पाई गईं, उनको कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ पंचोली द्वारा विकासखंड निवाड़ी में एमपीडब्ल्यू तरीचरकलां जगदीश नापित को एनसीडी कार्यक्रम में लापरवाही करने के कारण निलंबित करने और विकासखंड कम्युनिटी मोबलाइजर संतोष चतुर्वेदी का 90 प्रतिशत तक उपलब्धि नहीं होने तक वेतन रोके जाने के निर्देश दिए।

इन्हें किया निलंबित
कलेक्टर सुमन ने कार्य में लापरवाही करने पर जतारा विकासखंड के चंदेरा के एमपीडब्ल्यू श्यामलाल बंशकार, जरूवा की एएनएम सुनीता अहिरवार एवं दिगौड़ा की एएनएम राजकुमारी आर्य, एमपीडब्ल्यू संदीप शर्मा को निलंबित कर दिया।

पिछले 9 माह से प्रयास किए जा रहे थे काम में लापरवाही बंद हो और कर्मचारी अपने काम को ईमानदारी से करें। बार-बार निर्देशों के बाद भी स्थिति में सुधार न आने पर यह कार्रवाई की गई हैं। यदि आगे भी ऐसी स्थिति रही तो काम न करने वालों को बाहर किया जाएगा।
सौरभ कुमार सुमन, कलेक्टर, टीकमगढ़।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned