एक साल से हो रहा था नाबालिग का शारीरिक शोषण, गर्भवति हुई तो खुला मामला

Anil Kumar Rawat

Publish: May, 19 2019 03:45:04 PM (IST)

Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

टीकमगढ़. पृथ्वीपुर थाने के ग्राम जलांधर की एक नाबालिग का पिछले एक वर्ष से शारीरिक शोषण किया जा रहा है। मामला तब खुलकर सामने आया जब नाबालिग गर्भवति हुई और उसके बाद गांव में पंचायत जोड़ी गई। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने नाबालिग का शोषण करने वाले 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


मामले की जानकारी देते हुए निवाड़ी एएसपी एसके जैन ने बताया कि पृथ्वीपुर थाने के ग्राम जलंधर निवासी एक नाबालिग का पिछले एक वर्ष से शारीरिक शोषण किया जा रहा था। नाबालिग का पास के ही गांव के तीन युवक शारीरिक शोषण कर रहे थे। एक युवक जहां एक साल से उसे बहला-फुसला कर उसके साथ बलात्कार कर रहा था, वहीं दूसरा आरोपी पिछले तीन माह से एवं एक अन्य आरोपी पिछले 10-12 दिन से उसके साथ लगातार बलात्कार कर रहे थे। नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी राहुल कुशवाहा, बिल्लू यादव एवं चंदू कुशवाहा के खिलाफ बलात्कार, पास्को एक्ट एवं हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

गर्भवति होने पर खुला राज: एएसपी जैन ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब पीडि़ता गर्भवति हुई। इसके बाद आरोपियों द्वारा उसे बाहर ले जाकर उसका गर्भपात करवाया गया। आरोपी पहले इस मामले को दबाने का प्रयास करते रहे, लेकिन जब परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो मामला सामने आया। उनका कहना था कि पुलिस गर्भपात कराने के मामले की भी जानकारी कर रही है।


पंचायत का नही माना फैसला: इसकी जानकारी जब महिला के परिजनों को हुई तो उन्होंने गांव की पंचायत जोड़ी और न्याय की मांग की। बताया जा रहा है कि पंचायत ने भी फैसला दिया कि या तो आरोपी पीडि़ता के साथ विवाह करें या फिर मामला पुलिस के सुपुर्द किया जाए। जब आरोपियों ने पंचायत का फैसला नही माना तो पीडि़त परिजन अपनी बेटी को लेकर पुलिस के पास पहुंचे। यहां पर नाबालिग की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।


कहते है अधिकारी: चूकी पीडि़ता नाबालिग है, ऐसे में शारीरिक शोषण के मामले में उसकी सहमति या असहमति मायने नही रखती। नाबालिग की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट, पास्को एक्ट एवं दुष्कर्म की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।- एसके जैन, एएसपी, निवाड़ी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned