scriptभाजपा के दो विधायकों पर हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना, जानिए क्या है मामला | HC imposed fine on Tikamgarh MLA Rakesh Giri Khargapur MLA Rahul Singh | Patrika News

भाजपा के दो विधायकों पर हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना, जानिए क्या है मामला

locationटीकमगढ़Published: May 04, 2022 09:09:35 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

खरगापुर से भाजपा विधायक राहुल सिंह लोधी और टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी पर लगा जुर्माना

bjp_mla.jpg

टीकमगढ़. खरगापुर और टीकमगढ़ विधायक पर जबलपुर हाईकोर्ट ने जुर्माना लगाया किया है। नाम निर्देशन पत्रों में गलत जानकारी देने के मामले में दायर की रिटपिटीशन में होने वाली सुनवाई में लगातार अनुपस्थित रहने पर न्यायालय ने दोनों को नेशनल डिफेंश फंड में यह राशि जमा कराने के निर्देश दिए है। खरगापुर विधायक राहुल लोधी पर 5 हजार तो वहीं टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

 

खरगापुर विधायक पर 5 हजार का जुर्माना
खरगापुर की पूर्व विधायक चंदा सुरेन्द्र सिंह गौर के पुत्र दिग्विजय सिंह गौर ने हाईकोर्ट का आदेश बताते हुए जानकारी दी कि खरगापुर विधायक द्वारा अपने नाम निर्देशन पत्र में गलत जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि संविधान में नियम है कि यदि आप किसी फर्म में लाभ के पद पर है तो चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। यह जानकारी इनके द्वारा छिपाई गई थी और इसे लेकर रिट दायर की गई थी। इस पर हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में न्यायालय में चलने वाले पेशियों में किसी न किसी बहाने से यह लगातार अनुपस्थित बने हुए है। ऐसे में न्यायालय ने इन पर 5 हजार रुपए का जुर्माना नेशनल डिफेंश फंड में जमा कराने के निर्देश दिए है। हालांकि इसे लेकर राहुल सिंह कुछ और ही कह रहे हैं, उनका कहना है कि न्यायालय ने सभी रिटपिटीशन पर यह राशि जमा कराने कहा है। उनका कहना है कि कोरोना के बाद से एक ही पेशी हुई है।

 

यह भी पढ़ें

अंधविश्वास के चलते उखड़ गईं सांसें, सांप डंसने के 2 घंटे बाद तक कराते रहे झाड़ फूंक




टीकमगढ़ विधायक पर 25 हजार का जुर्माना
वहीं ऐसा ही कुछ मामला टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरि का है। इनके खिलाफ टीकमगढ़ के पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह बुंदेला ने हाईकोर्ट में रिट दायर की थी। यादवेन्द्र सिंह बुंदेला के पुत्र शाश्वत सिंह ने बताया कि राकेश गिरि भी न तो न्यायालय में उपस्थित हो रहे है और न ही वह साक्ष्य प्रस्तुत कर रहे है। ऐसे में जानबूझ कर न्यायालयीन प्रक्रिया को बिलंवित करने का कारण मानते हुए न्यायालय ने इन पर 25 हजार रुपए का जुर्माना अभिरोपित कर उसे नेशनल डिफेंश फंड में जमा कराने के निर्देश दिए है। इस संबंध में राकेश गिरि से बात नहीं हो सकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो