सवर्ण आंदोलन ने पकड़ा जोर, कल रखेंगे बाजार बंद

सवर्ण आंदोलन ने पकड़ा जोर, कल रखेंगे बाजार बंद

vivek gupta | Publish: Sep, 05 2018 11:58:37 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

आज व्यापारियों से करेंगे बंद की अपील

टीकमगढ़.एसटीएससी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए संशोधन एवं उस पर केन्द्र सरकार द्वारा यू-टर्न लिए जाने से सवर्ण वर्ग में भारी नाराजगी व्याप्त है। विरोध की यह चिंगारी धीरे-धीरे आंदोलन का रूप लेती जा रही है। इस आंदोलन का आगाज आगामी 6 सितम्बर को बाजार बंद के साथ किया जाएगा। जिसको लेकर मंगलवार की शाम एक बैठक का आयोजन किया गया।


केन्द्र सरकार द्वारा एसटीएससी एक्ट में सीधे गिरफ्तारी का प्रावधान किए जाने के विरोध में एवं आरक्षण को आर्थिक आधार पर किए जाने की मांग को लेकर पूरे देश में सवर्ण समाज द्वारा किए जा रहे आंदोलन की आंच अब टीकमगढ़ में भी नजर आने लगी है।

जिसके चलते सवर्ण समाज के लोग एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। मंगलवार की शाम स्थानीय सिंधी धर्मशाला में सवर्ण समाज द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें केन्द्र सरकार के दोहरे मापदंडों की कड़ी निंदा करते हुए सवर्ण समाज पर हो रहे अत्याचार के प्रति ध्यान आकर्षण किया गया। इस दौरान लोगों में राजनैतिक दलों के प्रति गहरी नाराजगी नजर आई।

 

आज बंद की अपील लेकर निकलेंगे सड़कों पर:

बैठक के दौरान तय किया गया कि इस आंदोलन को गति देने के लिए आगामी 6 सितम्बर को बाजार बंद किया जाएगा। बाजार बंद में दुकानदारों से सहयोग मांगने के लिए 5 सितम्बर की शाम सवर्ण समाज के लोग गांधी चौराहे पर एकत्रित होंगे और पूरे बाजार में घूम कर बाजार बंद के लिए दुकानदारों से सहयोग मांगेंगे।


6 को होगा बाजार बंद: बैठक में बताया गया कि 6 सितम्बर को केन्द्र सरकार के इस फैसले के विरोध में बाजार बंद का आहृान किया जाएगा। इस दौरान नजरबाग मैदान में सभी लोग एकत्रित होंगे और फिर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

बैठक के दौरान सुरेश दौंदेरिया, देवेन्द्र शुक्ला, मानस बादल, परिमल व्यास, संजीव सोनी, गौरव शर्मा, राजकुमार पाठक, मनोज नायक, श्रीपाल नायक, अनुपम दीक्षित, बृजकिशोर पटैरिया,

संजय रावत, अंशुल व्यास, महेश रावत, सिद्धार्थ सेन, रामजी दीक्षित, आनंद सोनी, रज्जन मिश्रा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Ad Block is Banned