खेत पर लगे थे गांजे के पेड़, यहीं ग्राहकों को चिलम में पिलाता था गांजा

पुलिस ने छापामारी कर गांजे के 140 पेड़ जब्त किए

By: anil rawat

Published: 14 Jun 2020, 11:48 AM IST

टीकमगढ़. कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए अवैध तरीके से गांजे की खेती करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने अपने खेत पर गांजे के पेड़ लगा रखे थे और यहीं पर ग्राहकों को बुलाकर उन्हें गांजे चिलम पिलाकर रुपए लेता था।


मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली थाना प्रभारी अनिल मौर्य ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ एसपी के निर्देशन में पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम हनुमान सागर में एक युवक द्वारा अवैध तरके से गांजे की खेती कर उसका विक्रय किया जा रहा है। सूचना पर उप निरीक्षक नीरज लोधी के साथ टीम को तैयार कर मौके पर भेजा गया।

 

 

यहां पर पुलिस ने आरोपी भवानी लोधी के खेत पर दबिश देकर जांच की तो यहां पर पुलिस को लगभग आधा एकड़ के खेत में जगह-जगह लगाए गए 140 गांजे के पेड़ मिले। इनका वजन 15 किलो से अधिक बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि इस गांजे की कीमत लगभग 75 हजार रुपए है। वहीं पुलिस की कार्रवाई देखकर आरोपी भवानी ने भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। टीआई मौर्य ने बताया कि आरोपी खेत पर ही ग्राहकों को बुलाकर उन्हें गांजा पिलाता था और रुपए लेता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कायमी कर ली है। इस कार्रवाई में महिला प्रधान आरक्षक हेमलता, आरक्षक अरविंद, बृजप्रताप, सतीश, धीरज, अमर शामिल रहे।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned