scriptयहां हुआ सबसे अधिक मतदान-भाजपा विधायक पर दर्ज हुआ मामला | Highest voting took place here - case registered against BJP MLA | Patrika News

यहां हुआ सबसे अधिक मतदान-भाजपा विधायक पर दर्ज हुआ मामला

locationटीकमगढ़Published: Oct 31, 2021 08:47:21 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपने कार्यकर्ताओं पर हमले किए जाने की शिकायत चुनाव आयोग में की है।

यहां हुआ सबसे अधिक मतदान-भाजपा विधायक पर दर्ज हुआ मामला

यहां हुआ सबसे अधिक मतदान-भाजपा विधायक पर दर्ज हुआ मामला

टीकमगढ़/निवाड़ी/पृथ्वीपुर/दिगौड़ा. पृथ्वीपुर उपचुनाव में शनिवार को मतदान के लिए मौन मतदाताओं का सैलाब उमड़ पड़ा। इस सीट पर 78 फीसदी मतदान का अनुमान है। मतदाताओं में उत्साह ऐसा था कि सुबह से देर शाम तक इवीएम की बटन दबती रही और उधर, राजनीतिक दल शिकवा-शिकायतों में उलझे रहे। रोक के बाद भी क्षेत्र में घूमते मिले भाजपा के टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी और पार्टी नेता गनेशी नायक पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। रात में ही इवीएम निवाड़ी पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। जहां मतगणना 2 नवंबर को होगी।
पृथ्वीपुर के मतदाता अपना ही पिछला रिकॉर्ड चाहे भले नहीं तोड़ पाए हों पर भारी मतदान ने सभी की धड़कनें तेज कर दी हैं। सूरज उगते ही मतदान केंद्रों में भीड़-भाड़ शुरू हो गई थी जो शाम तक जारी रही। कई जगहों पर लंबी कतारें भी नजर आईं। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कोई बड़ी वारदात सामने नहीं आई है। लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपने कार्यकर्ताओं पर हमले किए जाने की शिकायत चुनाव आयोग में की है। बताया गया है कि पृथ्वीपुर नगर के एक मतदान केंद्र पर भाजपा के जिला महामंत्री मनीष चौबे से विवाद हुआ था, पर इसकी रिपोर्ट थाने में नहीं की गई है।
नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-विद्यार्थी गणित के साथ नहीं पढ़ सकेंगे यह विषय

पहले ही घंटे में 10 फीसदी मतदान
मतदान की शुरूआत सुबह से ही तेज हुई थी और 10 फीसदी मतदाता पहले घंटे में ही वोट डाल चुके थे। यह सिलसिला लगातार चलता रहा। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभी तक 78.14 फीसदी मतदान होने की जानकारी सामने आई है। जिसमें आंशिक वृद्धि हो सकती है। सबसे तेज गति दोपहर एक से तीन बजे के बीच रही, जब 34 प्रतिशत से बढ़कर सीधे 68 प्रतिशत पर पहुंच गया।
खंडवा लोकसभा उपचुनाव- पहले से 13 प्रतिशत कम हुआ मतदान, जानिए कहां-कितना हुआ मतदान

क्षेत्र में घूम रहे थे विधायक, केस
दिगौड़ा पुलिस ने टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरि एवं भाजपा नेता गनेशी लाल नायक के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। यह दोनों विधानसभा के निवासी और मतदाता न होने के बाद भी दिगौड़ा की पोलिंग स्टेशन पर पहुंचे थे। दिगौड़ा थाना प्रभारी हिमांशु चौबे ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता अशोक केवट की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो