जिला पुलिस बल और होमगार्ड हमारी सुरक्षा व्यवस्था के महत्वपूर्ण अंग

जिला पुलिस बल और होमगार्ड हमारी सुरक्षा व्यवस्था के महत्वपूर्ण अंग

akhilesh lodhi | Publish: Sep, 16 2018 01:08:09 PM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

जिला सेनानी होमगार्ड कार्यालय में सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया।

टीकमगढ़.जिला सेनानी होमगार्ड कार्यालय में सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि कलेक्टर जनरल भारत सागर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में संभागीय सेनानी संगीता डी कुमार एवं जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक उपस्थित रहे।
डायरेक्टर जनरल भारत सागर ने कहा कि विगत तीन दिवस से वह सागर संभाग के जिलों के भ्रमण पर हैं। उन्होंने जिले के कार्यालय व कैम्पस की काफी सराहना की।
उन्होंने कहा टीकमगढ़ होमगार्ड के पेट्रोल पंप को सही ढंग से संचालित न करने वाले पूर्व के सैनानी पर आरोप पत्र जारी कर सख्त कार्यवाही की गई है। इसी तरह पन्ना जिले के सैनानी पर कार्यवाही की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों ने सुशासन व्यवस्था के लिए सुधार की जरूरत है। सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। होमगार्ड में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस बल के साथ होमगार्ड बेहतर समन्वय से कार्य कर रहे हैं। टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक भी आपके और पुलिस बल के साथ समन्वय के प्रति सचेत रहते हैं। यदि पुलिस बल के साथ मिलजुल कर रहेंगे तो जिले की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी। उन्होंने कहा कि गत दिनों ओरछा में बाढ़ आपदा में पुलिस बल और हमारे जवानों ने सराहनीय कार्य किया। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने कहा कि जिला पुलिस बल और होमगार्ड हमारी सुरक्षा व्यवस्था के महत्वपूर्ण अंग हैं। हमें अपने से अलग नहीं मनाते, आप भी पुलिस बल के साथ मिलकर अच्छा कार्य करते हैं। आपकी जो समस्यायें होंं बतायें हम हल करने का निरंतर प्रयास करेंगे।

 

सम्मेलन में सैनिक संवाद के दौरान एक सैनिक ने होमगार्ड जवानों का कार्यकाल 60 वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष करने की मांग रखी। इस पर डायरेक्टर जनरल ने कहा कि इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है।
सम्मेलन में संभागीय सैनानी संगीता डी कुमार ने भी सैनिकों की समस्याओं एवं व्यवस्थाओं से डीजी महान सागर को अवगत कराया। कार्यक्रम के अंत में जिला सैनानी अरुण कुमार, श्रीधर शर्मा ने सभी आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सहायक सैनानी वीपी नामदेव, प्लाटून कमांडर पुष्पेन्द्र चंदेल, एएसआई लता गौड़, एएसआई नीलू वाला, एचआई सुरेश पुष्पकार, हरगोंविद, पंकज तिवारी, देवी सिंह, जगदीश प्रसाद सहित बड़ी संख्या में सैनिक मौजूद थे।

Ad Block is Banned