scriptआया उम्मीदों का पानी, देर शाम बनी सहमति, शहरवासियों के खिले चेहरे | Patrika News
टीकमगढ़

आया उम्मीदों का पानी, देर शाम बनी सहमति, शहरवासियों के खिले चेहरे

आखिर मिल ही गया यूपी से पानी टीकमगढ़. शहर के 1.20 लाख लोगों की प्यास बुझाने के लिए यूपी के क्योलारी बांध से पानी छोडऩे की अनुमति मिल ही गई। बुधवार की देर शाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए सहमति दे दी है। इसके बाद यूपी के साथ ही एमपी का प्रशासन […]

टीकमगढ़Jun 13, 2024 / 12:46 am

हामिद खान

आया उम्मीदों का पानी, देर शाम बनी सहमति, शहरवासियों के खिले चेहरे

आया उम्मीदों का पानी, देर शाम बनी सहमति, शहरवासियों के खिले चेहरे

आखिर मिल ही गया यूपी से पानी

टीकमगढ़. शहर के 1.20 लाख लोगों की प्यास बुझाने के लिए यूपी के क्योलारी बांध से पानी छोडऩे की अनुमति मिल ही गई। बुधवार की देर शाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए सहमति दे दी है। इसके बाद यूपी के साथ ही एमपी का प्रशासन पानी छोडऩे और उसे व्यवस्थित बरीघाट तक लाने के लिए अलर्ट हो गया है। रात 11 बजे क्योलारी बांध का एक गेट खोलकर पानी की निकासी शुरू कर दी गई थी।
झांसी के जमरार परियोजना के एसई शीलचंद्र उपाध्याय ने पत्रिका को जानकारी देते हुए बताया कि देर शाम मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ के साथ वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक के बाद पानी छोडऩे की अनुमति दे दी गई है। उन्होंने बताया कि शाम 7.30 बजे फोन पर इसकी सूचना देकर पानी छोडऩे के निर्देश दिए गए है, वहीं लिखित आदेश सुबह दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन स्तर से अनुमति मिलने के बाद ललितपुर में कार्यपालन यंत्री भागीरथ बरूआ को पानी छोडऩे के निर्देश दे दिए है।
वहीं उन्होंने एमपी के ङ्क्षसचाई विभाग को भी इसके लिए अलर्ट कर दिया है कि वह अपने क्षेत्र में इसकी सूचना दे दें ताकि नदी के पास कोई न जाए। एसआई उपाध्याय ने बताया कि पहले बांध का एक गेट खोला जाएगा और और उसके बाद दूसरा गेट खोल कर पानी निकाला जाएगा। उनका कहना था कि बुधवार की शाम तक वह बरीघाट का पूरा बांध भर देंगे।
टीम के साथ हुए रवाना: वहीं जमरार परियोजना के कार्यपालन अधिकारी भागीरथ बरूआ ने बताया कि अनुमति आने के बाद पूरी टीम को बांध पर पहुंचने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि रात 11 बजे तक बांध का गेट खोल दिया जाएगा। उनका कहना था कि बांध से पानी छूटने के बाद 10 से 12 घंटे में यह पानी बरीघाट तक पहुंच जाएगा।
एक पखवाड़े से चल रही थी मशक्कत
बरीघाट में पानी खत्म होने के बाद पिछले एक पखवाड़े से यूपी के बांध से पानी छोडऩे के लिए मशक्कत की जा रही थी। पिछले सात दिनों से लगातार आज-कल का आश्वासन दिया जा रहा था। बुधवार को एसई उपाध्याय ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा था कि जब तक मुख्यमंत्री से बात नहीं होगी, अनुमति मिलने के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। वहीं बुधवार को टीकमगढ़ विधायक यादवेंद्र ङ्क्षसह बुंदेला ने इस मामले को लेकर यूपी के प्रमुख सचिव से बात कर पानी छोडऩे के लिए बात की थी औरआश्वासन दिया गया था कि एक दिन में मामले को हल कर दिया जाएगा
यूपी से पानी छोडऩे की अनुमति मिल गई है। देर रात पानी छोडऩे के लिए कहा गया है। ङ्क्षसचाई विभाग और नगर पालिका को अलर्ट कर दिया गया है। सुबह तक पानी आने की उम्मीद है।
  • अवधेश शर्मा, कलेक्टर, टीकमगढ

Hindi News/ Tikamgarh / आया उम्मीदों का पानी, देर शाम बनी सहमति, शहरवासियों के खिले चेहरे

ट्रेंडिंग वीडियो