scriptखरगापुर और बल्देवगढ़ की मुख्य सड़कों पर अवरूद्ध बने डिवाइडर और बिजली के पोल | Incidents taking place in mild lapse | Patrika News

खरगापुर और बल्देवगढ़ की मुख्य सड़कों पर अवरूद्ध बने डिवाइडर और बिजली के पोल

locationटीकमगढ़Published: Apr 08, 2021 08:24:52 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

खरगापुर के कुडीला रोड के बिजली पोल और बल्देवगढ़ के खरगापुर रोड पर टूटे डिवाइडर लोगों के लिए हादसा स्थल बन गए है।

Incidents taking place in mild lapse

,,Incidents taking place in mild lapse


टीकमगढ़.खरगापुर के कुडीला रोड के बिजली पोल और बल्देवगढ़ के खरगापुर रोड पर टूटे डिवाइडर लोगों के लिए हादसा स्थल बन गए है। जहां पर हल्की चूक में ही घटनाएं घटित हो रही है। जबकि दोनों निर्माण को पूर्ण होते कई महीने गुजर गए है। इसके बाद भी नगरप्रशासन द्वारा मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
खरगापुर तिगैला से कुडीला रोड कई दिनों पहले पूर्ण निर्माण हो चुका है। लेकिन उस पूर्ण रोड के बीचों बीच बिजली के पोल और ट्रांसफर ,खड़े हुए है। जबकि उसी रोड पर छात्रावास, हायर सेंकडरी के साथ गुरूवार के साथ रविवार को क्षेत्र का सबसे बड़ा बाजार लगाया जाता है। उस रोड से कुडीला, पलेरा, भानपुरा के साथ डारगुवा की ओर बसों का संचालन होता है। जहां आए दिन रात के समय बाइकों के साथ चार पहिया वाहनों की टक्कर हो जाती है। जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों का कहना था कि बिजली के पोल को हटाया जाए। जिससे होने वाली घटनाओं को रोका जा सके।
पांच वर्षो से डिवाइडरों को नहीं किया गया तैयार
खरगापुर रोड़ पर नगरपरिषद द्वारा डिवाइडरों का निर्माण पूर्ण होने के पहले खस्ताहाल होना शुरू हो गया है। कई जगहों पर तो यह डिवाइडर टूट चुके है। जिसके कारण वाहनों का चलना भी मुश्किल हो गया है। नगर के लोगों का कहना था कि डिवाइडरों का निर्माण होने से सड़क सकरी हो गई है। जहां जाम की स्थिति भी बनने लगी है। जिससे रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
नहीं किए जा रहे निर्माण कराने के कोई प्रयास
नगर के लोगों का कहना था कि लाखों की लागत से वनवें बनाने के लिए डिवाइडर निर्माण किए गए है। लेकिन उनका लाभ लोगों को नही ंमिल पा रहा है। डिवाइडरों की रूपरेखा नहीं होने से नगर की सौंदर्यीकरण पर ग्रहण लग रहा है। इसके बाद भी नगरपरिषद द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है।


सड़क पर खड़े खम्बें, बने हादसों का कारण
खरगापुर रोड़ के बीच में डिवाइडर बनाया गया है। डिवाइडर के दोनों ओर सड़क को निकाला गया है। लेकिन उन सड़कों पर बिजली के खम्बें लगे हुए है। जहां वाहनों के आवागमन में परेशानी आ रही है। जबकि रहवासियों के साथ वाहन चालकों ने नगरपरिषद के साथ एसडीएम के लिखित में शिकायत की थी। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
इनका कहना
कई दिनों से यह मामला पड़ा हुआ है। उसका जल्द ही सुधार किया जाएगा। सड़क पर खडे पोलों को निकाला जाएगा। जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
महादेव प्रसाद सीएमओ नगरपरिषद बल्देवगढ़।
सड़क पर खड़े बिजली के पोल घटनाओं को निमंत्रण दे रहे है। उन्हे हटाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हें हटाने के लिए भोपाल स्तर से टेंडर लगने वाले है। जल्द ही सड़क पर खड़े बिजली के पोल को हटाया जाएगा।
प्रभूदयाल पाठक सीएमओ खरगापुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो