scriptसीएम के आने के पहले सड़कें कर रहे चकाचक | Incomplete works are being completed in Gram Panchayats | Patrika News

सीएम के आने के पहले सड़कें कर रहे चकाचक

locationटीकमगढ़Published: Sep 12, 2021 09:39:44 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

पृथ्वीपुर विधानसभा के मोहनगढ़ में १४ सितम्बर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आवगमन हो रहा है। उस क्षेत्र के अधूरे पड़े कार्य को पूर्ण करने और सड़कों को चकाचक किया जा रहा है।

 Incomplete works are being completed in Gram Panchayats

Incomplete works are being completed in Gram Panchayats

टीकमगढ़.पृथ्वीपुर विधानसभा के मोहनगढ़ में १४ सितम्बर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आवगमन हो रहा है। उस क्षेत्र के अधूरे पड़े कार्य को पूर्ण करने और सड़कों को चकाचक किया जा रहा है। वहीं पीएचई विभाग द्वारा खराब पड़े हैंडपंपों का सुधार किया जा रहा है। क्षेत्र के किसानों ने क्षेत्र के तालाब भरने की मांग की है।
गौर निवासी ओम प्रकाश चौरसिया, फू लसिंह यादव, नारायण दास यादव ने बताया कि टीकमगढ़- मोहनगढ़ मार्ग के पटेरिया नाला कई वर्षो से खस्ताहाल पड़ा हुआ था। उस सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गई है और किनारे टूटी पड़ी थी। जिसकी शिकायतें तहसीलदार, एसडीएम, कलेक्टर के साथ अन्य अधिकारियों को कर चुके है। उसके बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं की गई। जहां से लोगों ने बंद कर दिया था। बारिश के समय क्षेत्र के लोगों ने इस खराब सड़क से निकलना बंद कर दिया था।१४ सितम्बर को मुख्यमंत्री का मोहनगढ़ में आवागमन हो रहा है। जिसको लेकर यही खस्ताहाल सड़क को चकाचक किया जा रहा है।
वर्ष २०१२ से एक भी बार नहीं भर पाए हरपुरा नहर से तालाब
नंदनपुर निवासी मनोहर यादव, भागीरथ यादव, रामस्वरूप नापित, दरगाय कला निवासी रामबगस यादव, भानसिंह ठाकुर, दरगाय खुर्द निवासी महेश प्रसाद द्विवेदी, रामनाथ लोधी, प्रताप लोधी, मुकेश लोधी, बृजलाल लोधी, गौर निवासी गुलाब कुशवाहा, बारेलाल सेन ने बताया कि हरपुरा नहर को वर्ष २०१२ में शुरू किया गया था। उस वर्ष से आज हरपुरा से पूरे तालाब नहीं भर पाए है। जिसके कारण किसान रबी सिंचाई के समय परेशान होते है। जबकि तालाबों को भरने के लिए क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री और महामहिम राजपाल के नाम कई बार ज्ञापन भी दिए गए है। लेकिन विभाग की मनमानी के कारण किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहंी मिल पाता है।मंत्री के आने की खबर लगते ही सड़क मरम्मत और निर्माण कार्य शुरू हो गया है।


विभाग बारिश के समय तालाब भरने चालू नहीं करते नहर, अभी की चालू
दरगाय खुर्द निवासी प्रताप लोधी, मुकेश लोधी, रामदास लुहार, नंदनपुर निवासी किसान चतुर्भुज साहू, महेश यादव ने बताया कि तालाब बारिश के समय भर सकते है। लेकिन जलसंसाधन विभाग बारिश के समय हरपुरा नहर को चालू नहीं करते है। जिसके कारण तालाब खाली बने रहते है। मुख्यमंत्री के आने की खबर मिलते ही नहर को चालू कर दिया है। लेकिन मोहनगढ़ तालाब में अभी पान नहीं आया है।
6 माह से नहीं रखा गया बरेठी गांव का ट्रांसफ र्मर
ग्राम पंचायत बरेठी निवासी किसान विशाल सिंह दांगी, जगदीश मिश्रा प्रताप सिंह दांगी ने बताया कि
6 माह से 200 केवी का ट्रांसफ ार्मर नहीं रखा है। उसके बाद भी लगातार गांव में बिजली के बिलों का वितरण किया जा रहा है। जबकि गांव के ५० फीसदी से अधिक उपभोक्ता हर माह बगैर बिजली जलाएं बिल जमा कर रहे है। मामले को लेकर गांव में लोगों ने क्षेत्रीय कार्यालय के साथ वरिष्ठ कार्यालय में शिकायतें भी दर्ज कराई है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
दलदल बनी मुख्य सड़क
दरगायं खुर्द निवासी रज्जू केवट रमेश नापित ने बताया कि मोहनगढ़ की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर बांध बनाया गया था। मोहनगढ़ की ओर जाने के लिए बायपास सड़क बनाई गई थी। बारिश के समय उस सड़क ने दलदल का रूप ले लिया है। वहां पर बाइक चालक वाहन को लेकर पैदल चल रहे है। वहीं चार पहिया और बस कई घंटों से दलदल में फंसी रहती है। लेकिन मुख्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो