scriptछतरपुर में रह कर टीकमगढ़ से करते थे बाइक चोरी | Interstate thief gang busted | Patrika News

छतरपुर में रह कर टीकमगढ़ से करते थे बाइक चोरी

locationटीकमगढ़Published: Jul 17, 2019 07:56:31 pm

Submitted by:

anil rawat

6 चोरों के पास से जब्त की 17 बाइक, गिरोह के दिल्ली से थे कांटेक्ट

Interstate thief gang busted

Interstate thief gang busted

टीकमगढ़. जिले से लगातार चोरी हो रही बाइक के मामलों का पुलिस ने खुलासा कर दिया हैं। पुलिस ने जिले में सक्रिय एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने इनके पास से 19 बाइक भी जब्त की हैं। यह गिरोह जिले से वाहन चोरी कर उन्हें दिल्ली तक बेचता था। गिरोह का सरगना मूलरूप से टीकमगढ़ का निवासी हैं, लेकिन वह नाम बदल कर छतरपुर में रहकर पूरा नेटवर्क चला रहा था।


बुधवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया। अनुराग सुजानिया ने बताया कि लंबे समय से जिले में सक्रिय इस गिरोह ने यहां पर से अब तक 19 बाइक चोरी की गई थी। पुलिस ने इस गिरोह पर शिकंजा कस कर जहां 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, वहीं इनके पास से चोरी की गई सभी 19 बाइक भी जब्त कर ली हैं। इनमें सबसे ज्यादा स्कूटर हैं। एसपी सुजानिया का कहना था कि इस गिरोह की ***** दिल्ली तक थी। गिरोह के सदस्य यहां से बाइक एवं स्कूटर चोरी कर उसे दिल्ली तक बेचते थे। इनके पास से जब्त किए गए दोपहिया वाहनों में 8 स्कूटर एवं 9 बाइक शामिल हैं।

 

अस्पताल से चोरी हुए स्कूटर से खुला राज: लंबे समय से पुलिस के लिए सरदर्द बने इस गिरोह का खुलासा, जिला अस्पताल से चोरी हुए स्कूटर से हुआ। गिरोह के सरगना टीकमगढ़ निवासी बंटी पुत्र बाबूलाल रजक द्वारा यह स्कूटर चोरी किया गया था। स्कूटर चोरी होने के बाद पुलिस ने यहां के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद इस संदिग्ध की पूछताछ शुरू की। इसके बाद इसकी जानकारी लगने पर पुलिस ने छतरपुर जिला मुख्यालय पर आजाद चौक के पास एक घर में छापामारी की। यहां से पुलिस ने चोरी गए इस स्कूटर को बरामद कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी बंटी रजक को भी गिरफ्तार कर लिया।


नाम बदल कर रहता था आरोपी: चोर गिरोह का सरगना बंटी रजक छतरपुर में रह कर सारी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। यहां पर खुद की पहचान छिपाने के लिए यह बाबू शर्मा के नाम से किराए का मकान लेकर रह रहा था। टीकमगढ़ छोड़कर छतरपुर में रह कर ही यह पूरा रैकेट चला रहा था। लंबे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर रह रहे, बंटी को शायद इसका तनिक भी भान नही था कि पुलिस उस तक पहुंच सकती हैं। इसलिए वह अस्पताल से चुराए स्कूटर का खुलकर उपयोग कर रहा था। यही स्कूटर उसकी गिरफ्तारी का कारण बन गया।


दिल्ली तक थी पहुंच: एसपी सुजानिया ने बताया कि बंटी रजक ने छतरपुर के चोरों के साथ मिलकर अपनी टीम बनाई थी। जिले की भली प्रकार से जानकारी होने पर बंटी अपने साथियों के साथ यहां आकर आसानी से चोरी कर आसान रास्तों से छतरपुर की ओर निकल जाता था। यह लोग यहां से बाइक चोरी कर उन्हें दिल्ली तक बेचते थे। एसपी सुजानिया ने बताया कि यह लोग चोरी की बाइक कई लोगों को बेच चुके थे। पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर बेची गई बाइक को भी जब्त कर लिया हैं।
यह आरोपी हुए गिरफ्तार: पुलिस ने इस मामले में बंटी रजक के साथ ही आरोपी हरीश अग्रवाल निवासी छतरपुर, पंकज कश्यप निवासी छतरपुर, अनिल सोधिया निवासी खजुराहो, पिंटू दुबे निवासी छतरपुर एवं दिलीप सेन निवासी छतरपुर को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस की इस सफलता में कोतवाली में पदस्थ एसआई नीतू सिंह धाकड़, आरक्षक फूलचंद्र तिवारी, कपिल शर्मा, कैलाश विश्वकर्मा एवं सूरज राजपूत का सराहनीय कार्य रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो