scriptजिले की पांच पीएससी को मिला सांत्वना पुरूस्कार | Kayakalp award | Patrika News

जिले की पांच पीएससी को मिला सांत्वना पुरूस्कार

locationटीकमगढ़Published: Mar 06, 2019 09:14:51 pm

Submitted by:

anil rawat

जिला चिकित्सालय के हाथ नही आया कोई भी अवार्ड

Kayakalp award

Kayakalp award

टीकमगढ़. 2016 में कायाकल्प का प्रथम पुरूस्कार प्राप्त करने वाले जिला चिकित्सालय को इस बार कोई भी स्थान प्राप्त नही हुआ है। वहीं जिले की 5 पीएससी को सांत्वना पुरूस्कार से सम्मानित किया गया है। कायाकल्प में स्थान न मिलने पर एक बार फिर से जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो गए है।
कायाकल्प में 2016 में प्रथम स्थान पाने वाले जिला चिकित्सालय को इस वर्ष कोई भी पुरूस्कार नही मिला है। बुधवार को जारी किए गए पुरूस्कार में जिला चिकित्सालय का किसी श्रेणी में चयन नही हुआ है। इससे साफ हो गया है कि यहां की व्यवस्थाएं एक बार फिर से पुराने ढर्रे पर आ गई है। विदित हो कि शासन द्वारा चलाई गई कायाकल्प योजना का लक्ष्य यह था कि स्थानीय प्रबंधन द्वारा यहां की सफाई से लेकर सभी व्यवस्थाएं नियमित तौर पर अच्छी और व्यवस्थित तरीके से संचालित हो। मरीजों को यहां पर तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा यह काम केवल कायाकल्प की टीम के आने पर ही किया जाता था। इसी का परिणाम है कि इस बार कायाकल्प के अवार्ड में जिला चिकित्सालय को कोई भी स्थान नही मिला है।
5 पीएससी को मिला सांत्वना पुरूस्कार: इस बार कायाकल्प में जिले की पांच पीएससी को सांत्वना पुरूस्कार दिया गया है। सीएमएचओ डॉ वर्षा राय ने बताया कि उनके पास जो सूची आई है, उसमें जिले की बुड़ेरा, ओरछा, तरीचरकलां, बड़ागांव धसान एवं लिधोरा को कमंडेशन अवार्ड की श्रेणी में रखा गया है। वहीं कायाकल्प के कंस्लटेंट डॉ विवेक मिश्रा ने बताया कि सांत्वना पुरूस्कार की सूची में जिले की जो पीएससी सबसे ऊपर होगी उसे 2 लाख रूपए एवं शेष को 50-50 हजार रूपए की राशि दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो