scriptटीकमगढ़-छतरपुर में नही रूकेगी खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस | Khajuraho-Indore Express | Patrika News

टीकमगढ़-छतरपुर में नही रूकेगी खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस

locationटीकमगढ़Published: Feb 11, 2019 09:37:44 pm

Submitted by:

anil rawat

खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस को मिली हरी झंडी, टाईम टेबिल को लेकर संशय

Khajuraho-Indore Express

Khajuraho-Indore Express

टीकमगढ़. खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस टेन को आखिर हरी झण्डी मिल गई है। रेलवे ने भी यह साफ कर दिया है कि इस ट्रेन का चलना तय हो गया है। लेकिन यह ट्रेन कब से चलेगी और इसकी टाईमिंग क्या होगी, इसे लेकर अब तक संशय बना हुआ है। हालांकि सोमवार को सोशल मीडिया पर इस ट्रेन की समय सारणी वायरल होती रही। इसमें ट्रेन की समय-सारणी में टीकमगढ़, छतरपुर स्टोपेज गायब है।
केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग के राज्य मंत्री वीरेन्द्र कुमार द्वारा खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस टे्रन के फरवरी के प्रथम सप्ताह से चलने की घोषणा की गई थी। लगभग एक माह पूर्व की गई इस घोषणा के बाद इस ट्रेन को लेकर रेवले कोई भी प्रतिक्रिया नही दे रहा था। रेल मंडल झांसी के डीआरएम का कहना था कि उनके पास इस संबंध में कोई अधिकृत विभागीय सूचना नही आई है। वहीं फरवरी का प्रथम सप्ताह निकल जाने के बाद भी इसे लेकर कोई हलचल नही थी।

वायरल हुई समय सारणी: इसके बाद सोमवार को सोशल मीडिया पर खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर एक समय सारणी वायरल हुई। वायरल समय सारणी पर रेलवे के कोचिंग डिप्टी डायरेक्टर विवेक कुमार सिंहा के हस्ताक्षर है। इसमें बताया गया है कि खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस टेन में 20 कोच होंगे। इसमें 2 एसएलआरडी, 4 जीएस, 9 डीएससीएन, 3 एसीसीएन, 1 एसीसीडब्ल्यू एवं 1 एफएसीसीडब्ल्यू कोच होगा। यह ट्रेन सप्ताह में रविवार, मंगलवार, शुक्रवार एवं शनिवार को खजुराहो से चलेगी, जबकि सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को इंदौर से चलेगी। यह ट्रेन रात्रि 23.30 बजे खजुराहों से चलेगी और 3 बजे ललितपुर, 4.25 बजे बीना, 7.20 बजे संत हरिदाराम नगर, 12 बजे उज्जैन एवं 13.50 बजे इंदौर पहुंचेगी। वहीं 15.55 बजे यह इंदौर से चलकर 18.35 बजे उज्जैन, 21.40 बजे संत हरिदाराम नगर, 1.25 बजे बीना, 2.22 बजे ललितपुर एवं 6 बजे खजुराहो पहुंचेगी।
छतरपुर-टीकमगढ़ गायब: इस समय सारणी में ट्रेन के खजुराहों से इंदौर एवं इंदौर से खजुराहो आने-जाने का जो समय दिया गया है, उसमें छतरपुर एवं टीकमगढ़ स्टेशन पर रूकने का समय नही है। हालांकि समय सारणी में नीचे दी गई जानकारी में इसके जो व्यवसायिक स्टोपेज दिए है, उसमें छतरपुर टीकमगढ़ स्टेशन को शामिल किया गया है। इससे स्टोपेज को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।
रेवले ने समय सारणी से किया इंकार: इस संबंध में झांसी मंडल के पीआरओ मनोज सिंह का कहना है कि यह तो तय हो गया है कि खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस टे्रन का संचालन किया जाना है। लेकिन यह कब से शुरू की जाएगी और इसका क्या टाईम टेबिल होगा, इसे लेकर कोई जानकारी विभाग के पास नही आई है। उनका कहना था कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही समय-सारणी के विषय में वह कुछ नही कह सकते है। जब तक विभाग से उनके पास अधिकृत सूचना नही आती है, वह कुछ नही बता पाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो