script

पुलवामा के दुख के बीच भाजपा ने मनाया जश्न, लगाए नारे

locationटीकमगढ़Published: Feb 16, 2019 09:24:27 pm

Submitted by:

anil rawat

सारा देश की आंखे जब पुलवामा की आतंकी घटना से नम है वहीं शनिवार को खजुराहो-इंदौर रेल सेवा शुरू होने पर भाजपा ने जमकर जश्न मनाया।

Khajuraho-Indore express train service started

Khajuraho-Indore express train service started

टीकमगढ़. सारा देश की आंखे जब पुलवामा की आतंकी घटना से नम है और हर कहीं इसका विरोध किया जा रहा है, वहीं शनिवार को खजुराहो-इंदौर रेल सेवा शुरू होने पर भाजपा ने जमकर जश्न मनाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पर पार्टी के झंडे लहराए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। बाद में जब लोगों ने इस बात को लेकर चर्चा की तो कार्यक्रम स्थल पर ही दो मिनिट का मौन धारण कर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की गई।
शनिवार से जिले को खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल गई। लंबे समय से जिले के लोग इंदौर एवं दिल्ली तक रेल सेवा की मांग कर रहे थे। शनिवार को जिले के लोगों की इंदौर तक की रेल सेवा की मांग पूरी हो गई। खजुराहो से इंदौर को जाने वाले गाड़ी संख्या 19664 दोपहर 2 बजे के लगभग टीकमगढ़ स्टेशन पहुंची। पहली बार जिले से सीधे इंदौर को जा रही इस ट्रेन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे थे। वहीं भाजपा ने भी इस ट्रेन की सौगात को अपनी झोली में डालने के लिए स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित किया था। भाजपा ने यहां पर मंच बनाकर इस ट्रेन का पूरा श्रेय केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार को दिया। हालांकि पार्टी का जबलपुर में कार्यक्रम होने के कारण वीरेन्द्र कुमार यहां उपस्थित नही थी, लेकिन उनकी पत्नी कमला खटीक खजुराहो से ट्रेन में बैठकर टीकमगढ़ पहुंची थी। यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी आगवानी की।

खूब हुई नारेबाजी: टे्रन के स्टेशन पर पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर झंडे लहराए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार जिंदाबाद के नारे लगाए। पार्टी के कार्यकर्ता रेल के इंजन पर भी सवार हुए और यहां भी पार्टी के झण्डे लहराकर जश्र मनाते दिखाई दिए। इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष अखिलेश अयाची, भाजपा विधायक राकेश गिरि, सांसद प्रतिनिधि अनुराग वर्मा, जिला उपाध्यक्ष मनोज देवलिया के साथ ही अनेक पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। भाजपा के स्टेशन पर यू जश्र मनाने पर लोग तरह-तरह की चर्चाएं करते रहे। लोगों का कहना था कि कम से कम शहीदों के शवों को उनके घर तो पहुंच जाने दिया होता।
औपचारिक था आयोजन: स्टेशन पर जश्र मानने की बात पर भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश अयाची का कहना था कि यह आयोजन बिलकुल भी सामान्य तरीके का था। कुछ कार्यकर्ता अति उत्साह में झंडे लहरा रहे थे। इसके लिए उन्हें मना किया गया था। कार्यक्रम में सबसे पहले मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की गई थी। शहीदों की शहादत पर पूरा देश शोकमग्र है। इस दुख की घड़ी में हम हर कदम पर शहीदों के साथ है।
यह रहेगी ट्रेन की टाईमिंग: शनिवार को ट्रेन का शुभारंभ होने के कारण यह दोपहर के समय चली। आज से ट्रेन अपने नियमित समय से चलेगी। खजुराहो से इंदौर जाने वाली गाड़ी संख्या 19664 अब प्रतिदिन रात्रि 23.30 पर खजुराहो से चलेगी। यह 12.3 बजे छतरपुर पहुंचेगी। 12.46 पर खरगापुर, 1.32 पर टीकमगढ़, 3 बजे ललितपुर, 4.25 पर बीना, 5.52 पर विदिशा, 6.3 पर सांची, 7.20 पर संत हिरदाराम नगर, 11.25 पर उज्जैन एवं 13.50 पर इंदौर पहुंचेगी। वहीं इंदौर से खजुराहो को चलने वाली गाड़ी संख्या 19663, 15.55 बजे इंदौर से रवाना होगी। यह 18.00 बजे उज्जैन, 21.35 पर हिरदाराम नगर, 22.28 पर सांची, 22.40 पर विदिशा, 1.20 पर बीना, 2.34 पर ललितपुर, 3.27 पर टीकमगढ़, 4.12 पर खरगापुर, 4.54 पर छतरपुर एवं 6 बजे खजुराहो पहुंचेगी।
ऐसी होगी ट्रेन, इन दिनों दौड़ेगी: खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस टे्रन में 20 कोच होंगे। इसमें 2 कोच एसएलआरडी, 4 जीएस, 9 जीएससीएन, 3 एसीसीएन, 1 एसीसीडब्ल्यू, 1 एफएसीसीडब्ल्यू होगा। टे्रन सप्ताह में चार दिन रविवार, मंगलवार, शुक्रवार एवं शनिवार को खजुराहों से इंदौर के लिए चलेगी। इसके साथ ही सोमवार, बुधवार, शनिवार एवं रविवार को इंदौर से खजुराहो के लिए चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो