नपाध्यक्ष के निवासी पर उजाला तो टैक्स देने वाले लोगों के निवास पर अंधेरा

नपाध्यक्ष के निवासी पर उजाला तो टैक्स देने वाले लोगों के निवास पर अंधेरा

Akhilesh Lodhi | Publish: May, 18 2019 08:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

नगर से झांसी रोड़, छतरपुर रोड़, सागर रोड़ और ललितपुर रोड़ पर तो नपा द्वारा हाई क्वालिटी और तेज रोशनीदार बल्वों को लगाया गया है। जिनकी रोशनी पूरी सड़क के साथ अन्य जगहों पर फैलती है। लेकिन वहीं नपा क्षेत्र में आने वाले वार्डो की सड़को पर जुगनू की तरह बल्व लगाए गए है।

टीकमगढ़.नगर से झांसी रोड़, छतरपुर रोड़, सागर रोड़ और ललितपुर रोड़ पर तो नपा द्वारा हाई क्वालिटी और तेज रोशनीदार बल्वों को लगाया गया है। जिनकी रोशनी पूरी सड़क के साथ अन्य जगहों पर फैलती है। लेकिन वहीं नपा क्षेत्र में आने वाले वार्डो की सड़को पर जुगनू की तरह बल्व लगाए गए है। जिनकी रोशनी से सिर्फ आधा खम्बों ही नजर आता है। जिससे अनजान लोगों के साथ रहवासियों को रात में आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

पत्रिका की टीम ने गुरूवार रात शहर और वार्डो की सड़को पर होने वाले उजालो को देखा तो तीनों जगहों की स्थिति अलग-अलग दिखाई दी। शहर में दुकानदानों, मकानों के बल्वों की रोशनी और झांसी, छतरपुर, सागर और ललितपुर रोड़ नपा द्वारा लगाए गए हाई क्वालिटी के बल्वों की रोशनी तेज दिखाई दी। लेकिन वहीं क्षेत्र के वार्डो की सड़को की स्थिति उलट दिखाई दी। वार्डो की सड़को पर नपा द्वारा जुगनू की तरह बल्व लगाए गए। जिनकी रोशनी से आधा खम्बा ही दिखाई दे रहा है। शहर में अंधेरा और शहर के बाहर की सड़कों पर अंधेरा दिखाई दे रहा था। वार्डो की सड़कों पर अंधेरा होने के कारण सुनसान नजारा दिखाई दे रहा था। वहीं नपाध्यक्षों के निवास के दोनों ओर जाने वाली सड़कों पर हाई क्वालिटी के बल्व उजाला दे रहे थे।
वार्डो की सड़को पर होने वाले उजालो से सौतेलापन व्यवहार
नपा क्षेत्र में २७ वार्ड है। जिसमें कई प्रमुख रोड़ के साथ मुख्य चौराहा है। अगर शहर में दुकानदार और मकान मालिक अपने दरवाजों के बाहर बल्व नहीं लगाए तो शहर की स्थिति भी वार्डो की सड़को की तरह होगी। शहर से थोडी ही दूर चाहे बाहर कोट ढोंगा रोड़, मंडी रोड़ कुंवरपुरा, तालदरवाजा, बानपुर दरवाजा, बौरी दरवाजा मोटे का मोहल्ल्ला और चकरा के अंदर जाने में अंधेरा ही नजर आएगा। इन सड़कों पर नपा द्वारा खम्बों बल्व भी लगाए गए है। लेकिन बल्व जुगनू की तरह लगे है। जिनकी रोशनी से खम्बा भी पूरी तरह से दिखाई नहीं देता है। सड़क पर रोशनी नहीं पहुंचने के कारण अंधेरा छाया रहता है। जिसके कारण इन सड़को पर लूट की घटनाओं के साथ दुर्घटनाएं आए दिन सुनने को मिली है।


नपाध्यक्ष निवास के दोनों ओर की सड़कों पर हाई क्वालिटी के बल्वो की रोशनी
गुरूवार की रात पत्रिका की टीम ने वार्डो और सड़कों के चारो भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान देखा गया कि वार्डो की सड़कों पर अंधेरा ही अंधेरा मिला। वहीं नपाध्यक्ष के निवास की दोनों ओर सड़कों पर हाई क्वालिटी के बल्वों का उजाला दिखाई दिया। जहां नपा द्वारा लोगों की सुविधाओं में सौतेलापन व्यवहार दिखाई दिया।
जहां से मिलता टैक्स, वहां नहीं मिलती सुविधाएं
नगर पालिका क्षेत्र में २७ वार्ड है। इन वार्डो में रहने वाले लोगों से हर वर्ष जल, मकान, बिजली, साफ-सफाई के साथ अन्य सुविधाओं का टैक्स लिया जाता है। इसके बाद भी सुविधाएं देने में नपा पीछे है। जब से नपा की स्थापना हुई है। तब से नपा क्षेत्र के २६ वार्ड की रास्ता में उजाला नहीं हुआ है। अंधेरे में ही लोगों को आना जाना पड़ता है। इन्ही लोगों से नपा हर साल टैक्स वसूलती है।
इनका कहना
नपा क्षेत्रों के वार्डो में जहां-जहां उजाला नहीं हो रहा है। वहां का सर्व कराकर जल्द ही तेज उजाला देने वाली एलडीई को लगवाया जाएगा।
माधुरी शर्मा सीएमओ नगर पालिका टीकमगढ़।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned