scriptप्रेक्षक ने मतदाताओं को जागरूक करने ली सेल्फी | Lok Sabha Election 2019 | Patrika News

प्रेक्षक ने मतदाताओं को जागरूक करने ली सेल्फी

locationटीकमगढ़Published: Apr 26, 2019 08:36:00 pm

Submitted by:

anil rawat

यहां पर उन्होंने आवश्यक चीजों का मुआयना किया और ग्रामीणों से बात की। साथ ही उन्होंने मतदान पार्क का भ्रमण किया और मोस्कॉट वोट बिन्ना के साथ सेल्फी भी ली।

Lok Sabha Election 2019

Lok Sabha Election 2019

टीकमगढ़. लोकसभा चुनाव के लिए आए सामान्य प्रेक्षक ने शुक्रवार को मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने आवश्यक चीजों का मुआयना किया और ग्रामीणों से बात की। इसके साथ ही उन्होंने मतदान पार्क का भ्रमण किया और मोस्कॉट वोट बिन्ना के साथ सेल्फी भी ली।


भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अमरनाथ ने शुक्रवार को टीकमगढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नयागांव तथा बुड़ेरा में मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीकमगढ़ के ग्राम नयागांव में सामान्य प्रेक्षक द्वारा ग्रामीणों से चर्चा की गई तथा सभी से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मतदाता सुविधाओं का अवलोकन किया तथा मतदान केंद्रों की व्यवस्था के संबंध में संबंधित बीएलओ को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान लाइजनिंग आफीसर मनीष जैन, सेक्टर आफ ीसर एवं बीएलओ भी उपस्थित रहे।

 

देखा मतदाता पार्क: प्रेक्षक अमरनाथ ने जिला पंचायत सीईओ नीतू माथुर के साथ महिला पार्क में स्थापित मतदाता पार्क भी देखा। यहां पर उन्होंने जागरूकता के लिए चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में अपने हस्ताक्षर किए। अमरनाथ ने कहा कि लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था में मतदाताओं की अहम भूमिका है। उन्होंने महिलाओं से कहा कि आज वह हर क्षेत्र मेंआगे बढ़ रही हैं, ऐसे में वह अपने मताधिकार के उपयोग में भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने 6 मई को सभी से मतदान करने की अपील की। अमरनाथ ने मतदाता पार्क में बने मेस्कॉट वोट बिन्ना के साथ सेल्फ ी प्वाइंट में सेल्फ ी भी ली। विदित हो कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए मतदाता पार्क के साथ ही मेस्कॉट वोट बिन्ना बनवाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो