शोभायात्रा के साथ मनाई मां कर्माबाई की जयंती

शोभायात्रा के साथ मनाई मां कर्माबाई की जयंती

Anil Kumar Rawat | Publish: Mar, 14 2018 11:51:05 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

साहू समाज द्वारा अपनी आराध्य मां कर्माबाई की जयंती का आयोजन धूमधाम से किया गया।

टीकमगढ़.साहू समाज द्वारा अपनी आराध्य मां कर्माबाई की जयंती का आयोजन धूमधाम से किया गया। कृष्ण भक्त मां कर्माबाई की जयंती पर समाज द्वारा सुबह से भी अनेक धार्मिक आयोजन शुरू किए गए। मंगलवार की दोपहर समाज के लोगों द्वारा विशाल शोभायात्रा निकाली गई,जिसमें बड़ी संख्या में माताएं बहिने शामिल हुई।


स्थानीय राजमहल के पास स्थित साहू धर्मशाला में मां कर्माबाई जयंती का आयोजन किया गया। यहां पर मां कर्माबाई की विशेष पूजा कर दोपहर को एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में माताएं-बहिनें एवं समाज के लोग शामिल हुए। महिलाओं ने अपनी आराध्य मां कर्माबाई की शोभायात्रा में जमकर नृत्य किया। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया।


स्वरूप रहे आकर्षण का केन्द्र
शोभायात्रा में भगवान कृष्ण और कर्माबाई के स्वरूप को सजाया गया था। यह शोभायात्रा के आकर्षण का केन्द्र रहे। बग्गी में बैठे स्वरूप की जगह-जगह आरती पूजा की गई। नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी इस शोभायात्रा का समापन साहू धर्मशाला में किया गया। कार्यक्रम के समापन पर समाज द्वारा विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया।

कर्माबाई जयंती पर किया सुंदरकाण्ड
ओरछा.पर्यटन नगरी ओरछा में साहू समाज के लोगों द्वारा मॉ कर्माबाई जयंती धूम-धाम से मनाई गई। साहू समाज अध्यक्ष घनश्याम साहू ने बताया कि साहू समाज के लोगों ने स्थानीय मॉ जानकी मंदिर पहुंचकर पं.हरीश दुबे द्वारा वेदमंत्रो का उच्चारण कर विधिविधान से मॅा कर्माबाई का पूजन किया गया। इसके साथ ही सुंदरकाण्ड का आयोजन किया गया । वहीं आरती करके प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान शंकर साहू ,अंकित साहू,रोहित यादव,कैलाश साहू ,पप्पू साहू ,बंटी साहू मौजूद रहे ।

धूमधाम से मनाई मां कर्माबाई की जयंती
लिधौरा.लिधौरा में मां कर्माबाई जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बुन्देली राई नृत्य, घोड़े व बैंडबाजों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा तलैया मन्दिर से बस स्टैण्ड, बड़ा बाजार होते हुए नगर के मुख्य मार्ग से निकाली गई। शोभायात्रा मेें नगर पंचायत अध्यक्ष सचिन खटीक, यादवेन्द्र सिंह, महेश साहू, रामप्रसाद यादव, बबली नापित, अशोक साहू, राहुल सक्सेना , रमेश साहू, सतीश साहू, हरिमोहन साहू, रामप्रसाद साहू सहित नगर के गणमान्य लोग एवं समस्त साहू समाज के लोग शामिल थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned