#Helmet: आदेश के बाद जागे एएसपी टीकमगढ़, सड़क पर खड़े हुए तो दस पुलिस वाले ट्राफिक नियम तोड़ते पकड़ाए, चालान काटे

Rajesh Kumar Pandey

Publish: Dec, 07 2017 11:56:52 (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
#Helmet: आदेश के बाद जागे एएसपी टीकमगढ़, सड़क पर खड़े हुए तो दस पुलिस वाले ट्राफिक नियम तोड़ते पकड़ाए, चालान काटे

पुलिस मुख्यालय के निर्देशों के चलते एएसपी राकेश खाखा ने पुलिस कर्मियों के चालान कटवाए।

टीकमगढ़. हेलमेट को लेकर सक्रिय हुई पुलिस के द्वारा अपने ही महकमे से कार्रवाई शुरू की गई है। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी निर्देशों के चलते बुधवार को एएसपी राकेश खाखा ने मौजूद रहकर पुलिस कर्मियों के चालान कटवाए। एसपी कार्यालय पहुंचने वाले पुलिसकर्मी अचानक हुई कार्रवाई से अंचभित रह गए। इस दौरान 10 पुलिस कर्मियों के चालान किए गए। जबकि हेलमेट पहनकर आने वाले पुलिस आरक्षकों की पीठ थप थपाकर एएसपी ने शाबासी दी। बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे अचानक एसपी कार्यालय के मेन गेट पर एएसपी खाखा पहुंचे। उनके साथ यातायात प्रभारी विजय देवड़ा और पुलिस अमला मौजूद था।
वीडियोग्राफी भी हुई
कार्यालय का समय होते ही पुलिस कर्मियों का आना शुरू हुआ। अचानक ही एएसपी के द्वारा बाइक रोके जाने से पहले तो वह विचलित दिखे। जैसे ही उन्होंने हेलमेट की बात की तो चेहरे पर मंद मुस्कान के साथ कल से लगाने की बात कही गई। मौके पर ही यातायात प्रभारी ने पुलिस कर्मियों के चालान भरे। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान पुलिस के द्वारा वीडियोग्राफी भी कराई गई। एएसपी खाखा का कहना था कि हेलमेट को लेकर वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस विभाग से ही कार्रवाई शुरू की गई है। उनका कहना था कि सभी पुलिस स्टाप को हेलमेट पहनकर बाइक चालाने और कार में सफर के दौरान सीट बेल्ट बांधने की निर्देश दिए गए है। उनका कहना था कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

गुमशुदा महिला न्यायालय में पेश- मोहनगढ़. लगभग एक माह पूर्व घर से बिना बताएं लापता हुई महिला को पुलिस ने जबलपुर से बरामद कर उसे न्यायालय में पेश कर किया है। मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी रविप्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम बरेठी निवासी पूजा पत्नि महेश दांगी एक अक्टूबर को घर से गायब हो गई थी। परिजनों ने इसके अपहरण की आशंका व्यक्त की थी। सूचना पर इस महिला को जबलपुर में मदन महल के पास से बरामद कर न्यायालय में पेश किया गया है। महिला ने पुलिस को बताया कि वह जबलपुर में अपने चाचा खिलन के यहां पर रह रही थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned