scriptटीकमगढ़ में राह बदलते दिखे राहगीर, देखे वीडियो | Magistrate's vehicles examined | Patrika News

टीकमगढ़ में राह बदलते दिखे राहगीर, देखे वीडियो

locationटीकमगढ़Published: Feb 02, 2019 09:47:45 pm

Submitted by:

anil rawat

एक साथ तीन-तीन स्थानों पर मजिस्ट्रेट द्वारा की गई वाहन चैकिंग के बाद बिना दस्तावेज या लायसेंस के वाहन दौड़ा रहे चालक परेशान होते दिखाई दिए।

Magistrate's vehicles examined

Magistrate’s vehicles examined

टीकमगढ़. एक साथ तीन-तीन स्थानों पर मजिस्ट्रेट द्वारा की गई वाहन चैकिंग के बाद बिना दस्तावेज या लायसेंस के वाहन दौड़ा रहे चालक परेशान होते दिखाई दिए। वह राह बदल कर यहां-वहां से अपने वाहन निकालते दिखाई दिए। शनिवार को एक साथ तीन स्थानों पर मजिस्ट्रेटों द्वारा की गई चैकिंग में कुल 160 वाहनों के चालान काट कर 54 हजार का जुर्माना बसूल किया गया।
शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार शर्मा के निर्देशन में शहर के तीन स्थानों पर मजिस्ट्रेट ने वाहनों की जांच की। वाहनों की जांच मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी निर्मल मंडोरिया के नेतृत्व में की गई। निर्मल मंडोरिया ने जहां पुलिस के साथ खुद अस्पताल चौराहे पर वाहनों की जांच की, वहीं दो अन्य टीमों ने मोहनगढ़ तिगैला, धजरई तिगैला एवं सागर रोड़ पर वाहनों की सघन जांच की। यह चैकिंग लगभग दो घंटे चली।

इन वाहनों के कटे चालान: मजिस्ट्रेट जांच में सभी दोपहिया, चौपहिया एवं भारी वाहनों की जांच की गई। इस दौरान उन सभी वाहनों के चालान काटे गए, जिनके पास वाहन से संबंधित सभी दस्तावेज, लायसेंस नही थे। या जो वाहन चालक बिना हेल्मेट, सीटबेल्ट के वाहन चला रहे थे। इसके साथ ही ओवरलोड वाहनों के खिलाफ भी चालानी कार्रवाई की गई। इसके साथ ही अधिकारियों ने सभी वाहन चालकों को वाहन से संबंधित सभी दस्तावेज अपने साथ रखने एवं हमेशा हेल्मेट का प्रयोग करने के निर्देश दिए। इस कार्रवाई में अधिकारियों ने हर प्रकार के 160 वाहनों के चालान काट कर उनसे 54 हजार 300 रूपए जुर्माना के रूप में बसूल किया।
बदलते रहे रास्तें: मजिस्ट्रेट चैकिंग देखते हुए ऐसे सभी वाहन चालक बायपास देखते नजर आए, जिनके पास या तो वाहनों से संबंधित दस्तावेज नही थे या वह बिना हेल्मेट के वाहन चला रहे थे। अस्पताल के पास चल रही चैकिंग से बचने के लिए लोग सिविल लाईन से निकल कर सर्किट हाउस के सामने से निकलते दिखाई दिए। वहीं कुछ लोग अपने पहचान वाले पुलिस कर्मियों से सिफारिश कर अपने वाहनों को निकालने की जुगत लगाते देखे गए। इस चैकिंग में प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट रामसहारे राज, अमर सिंह सिसौदिया, परमानंद चौहान, पंकज शर्मा एवं हर्षिणी यादव शामिल रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो