scriptमहामना में चैन पुलिंग करने वाले 8 आए पुलिस की गिरफ्त में | Mahamna Express | Patrika News
टीकमगढ़

महामना में चैन पुलिंग करने वाले 8 आए पुलिस की गिरफ्त में

चार दिन पूर्व टीला स्टेशन पर बिना टिकिट यात्रियों के ट्रेन में चढऩे को लेकर पथराव की घटना भी हो गई थी। इसके बाद 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

टीकमगढ़Oct 25, 2018 / 02:22 pm

anil rawat

Mahamna Express

Mahamna Express

बल्देवगढ़. पिछले कुछ समय से टीला स्टेशन पर महामना ट्रेन में चैन पुलिंग की समस्याएं लगातार सामने आ रही थी। विदित हो कि चार दिन पूर्व टीला स्टेशन पर बिना टिकिट यात्रियों के ट्रेन में चढऩे को लेकर पथराव की घटना भी हो गई थी। इसके बाद बुधवार को आरपीएफ ने प्रशासन और पुलिस बल के साथ मिलकर यहां पर कार्रवाई कर चैन पुलिंग करने वाले 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
बुधवार को रेवले पुलिस फोर्स ने प्रशासन और पुलिस बल के साथ मिलकर महामना टे्रन में कार्रवाई की। यह ट्रेन सुबह 11.30 बजे के लगभग टीकमगढ़ से निकल कर जैसे ही टीला स्टेशन पर पहुंची और यहां पर कुछ लोगों ने एक बार फिर से चैन पुलिस कर ट्रेन को रोक दिया। जैसे ही महामना में चैन पुलिंग की गई वैसे ही आरपीएफ, पुलिस बल के जवान सक्रिय हो गए और विभिन्न बोगियों में चैन पुलिस करने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में महोबा और खजुराहों के आरपीएफ के जवान एवं अधिकारी शामिल रहे।

झिनगुंवा में पिलाई जा रही दवा: विदित हो कि पिछले कुछ समय से टीला के पास झिनगुंवा में एक देवी मंदिर के पास लोगों को गंभीर बीमारियों की दवा दी जा रही है। यहां पर एक महिला द्वारा यह दवा दी जा रही है। रविवार और बुधवार को यहां पर दवा लेने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचते है। दवा वितरण प्रारंभ होने के बाद से यहां पर चैन पुलिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही थी। टीला स्टेशन पर महामना का स्टोपेज न होने के बाद भी यहां पर चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोका जा रहा था। यहां से बिना टिकिट यात्रियों के टे्रन में बैठने के कारण आए दिन विवाद भी हो रहे थे, वहीं पटरियों पर बैठे लोगों के कारण किसी भी दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती थी।
22 को हुआ था पथराव: विदित हो कि 22 अक्टूबर को खजुराहों से भोपाल जा रही महामना को भी यहां पर रोका गया था। यहां से बिना टिकिट टे्रन में सवार हो रहे यात्रियों को रोकने को लेकर कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव भी कर दिया था। इस घटना के बाद ही प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बुधवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। सुबह की टे्रन में चैन पुलिंग करने वालों को गिरफ्तार करने के साथ ही शाम को भी टीला स्टेशन पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया था।
कहते है अधिकारी: जीआरपीएफ और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में कार्रवाई कर चैन पुलिंग करने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन पर कार्रवाई आरपीएफ द्वारा की जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर टीला स्टेशन पर पुलिस बल तैनात किया है।- आनंद सिंह परिहार, थाना प्रभारी कुड़ीला।

Home / Tikamgarh / महामना में चैन पुलिंग करने वाले 8 आए पुलिस की गिरफ्त में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो