स्टेडियम में लगी मंडी, दूरी बनाने की अपील

प्रशासन ने लोगों से दूरी बनाए रखने की अपील की

निवाड़ी. कोरोना से जीतने का एक मात्र उपाय है सोशल डिस्टेंशन। अब प्रशासन इसी पर काम कर रहा है। प्रशासने ने नगर के बीच से सब्जी मंडी हटाकर उसे स्टेडियम में शिफ्ट करा दिया है। यहां पर बड़े मैदान लगी मंडी के कारण सोशल डिस्टेंश भी दिखाई दी। वहीं प्रशासन ने भी लोगों से अपने बचाव के लिए बराबर दूरी बनाए रखने की बात कहीं है।
गुरूवार की सुबह से सभी सब्जी विक्रेताओं को स्टेडियम में भेजा गया। यहां पर प्रशासन ने लगभग 100 दुकानदारों के लिए बराबर दूरी पर बैठने की व्यवस्था की है। प्रशासन ने बुधवार को ही यहां पर चूना डालकर निशान लगवा दिए थे। गुरूवार को जब यहां पर लोग सब्जी लेने पहुंचे तो मुख्य बाजार की अपेक्षा यहां पर अच्छी दूरी दिखाई दी। एसडीएम वंदना राजपूत ने लोगों से दोपहिया वाहनों पर एक ही व्यक्ति के आने-जाने की बात कहीं है। वहीं प्रशासन ने मेडीकल एवं राशन की दुकानों पर भी एक-एक मीटर की दूरी पर निशान लगवा दिए है। गुरूवार को यहां पर भी लोगों के बीच पर्याप्त दूरी बनी रही। वहीं एसडीएम ने बताया कि लोगों को अब घरों में भी सामान भेजने पर काम किया जा रहा है। वहीं लोगों से अपील की गईहै कि वह लोग एक बार में कम से कम 500 रुपए तक का सामान मंगाए, ताकि एक सप्ताह में एक बार ही जरूरत पड़े और दुकानदार को परेशान न होना पड़े।
व्यापारियों के साथ हुई बैठक: राशन, दूध एवं फल आदि की होम डिलेवरी करने के लिए गुरूवार को एसडीएम वंदना राजपूत एवं एसडीओपी बीएस परिहार ने किराना व्यापारियों, फल एवं दूध विक्रेताओं एवं मेडिकल संचालकों की बैठक की। बैठक में दुकानदारों का होम डिलेवरी में पूरा सहयोग करने एवं किसी प्रकार की परेशानी न आने देने की बात कहीं। वहीं अधिकारियों ने सभी से अधिक दमों पर चीजें न बेचने की अपील की।
ऐसा पाए जाने पर कार्रवाईकरने की भी बात कहीं। व्यापारियों ने बताया कि यहां पर उत्तर प्रदेश के झांसी ेसे आने वाले सामान को सीमा पर रोका जा रहा है।
इस पर एसडीएम ने माल लाने वाले वाहनों के नंबर मांगे और उनके पास जारी कराने की बात कही। अधिकारियों ने प्रतापपुरा
की आटा मिल संचालक से उचित मूल्य पर सप्लाईकरने की बात कहीं है। वहीं एसडीओपी परिहार
ने कहा किराना, फल, दूध के अलावा अन्य दुकानें खुलने पर कार्रवाईकी जाएगी।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned