scriptसात दिवस में दुरुस्त होगी यातायात व्यवस्था | Many decisions taken in the meeting of District Road Safety Committee | Patrika News

सात दिवस में दुरुस्त होगी यातायात व्यवस्था

locationटीकमगढ़Published: May 28, 2022 08:14:50 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में एसपी तुषार कांत विद्यार्थी एवं अपर कलेक्टर एसके अहिरवार एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Many decisions taken in the meeting of District Road Safety Committee

Many decisions taken in the meeting of District Road Safety Committee


टीकमगढ़/निवाड़ी. कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में एसपी तुषार कांत विद्यार्थी एवं अपर कलेक्टर एसके अहिरवार एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में वाहन दुर्घटनाओं में कमी लाने, पुलिस, राजस्व, एनएचएआई, एमपीआरडीसी, पीडब्लूडी, नगर पालिका, नगर पंचायत, परिवहन एवं यातायात विभागों ने संयुक्त रूप से कार्ययोजना बनाई। बैठक में जिले में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कई निर्णय लिए गए। बैठक में जिले के चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर सुधारात्मक कार्रवाई करने, उपरोक्त घटना स्थलों पर यातायात संकेतक, रोड मार्किंग, रोड स्टड रेडियम, रिफ्लेक्टर लगवाने के निर्देश दिए गए। जिला क्षेत्र के ब्लैक स्पॉटों का निरीक्षण करने एवं ब्लैक स्पॉटों पर सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए संबंंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बारिश से पूर्व पुल व पुलियों की मरम्मत एवं यातायात संकेतक लगाने के निर्देश दिए गए।
लक्ष्मणपुरा में दोनों तरफ क्रेशर मशीन होने के कारण धूल से धुंध रहने के कारण दोनों तरफ रम्बल स्ट्रिप ब्रिलिंकर्स लगाने और रोड के बीच की क्रॉसिंग को बंद करने पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया। चिन्हित स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनवाने नगर में चलने वाले ऑटो चालकों के लिए नगर पालिका के माध्यम से ऑटो सटैंड का स्थान सुनिश्चित करने, अम्बेडकर चौराहे से वायपास मोड़ तक अतिक्रमण हटाने एवं रोड चौडीकरण जैसे मुद्दों पर भी निर्णय लिए गए।

कलेक्टर तरुण भटनागर ने फव्वारा चौराहा मार्ग में सब्जी की दुकानंों के कारण लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए इन दुकानों को सब्जी मंडी में स्थापित करने के निर्देश दिए गए। वहीं सड़कों पर विचरण करने वाले गौवंश को नजदीक के गौशालाओं में भेजने, पृथ्वीपुर टीकमगढ़ मार्ग पर स्थित अछरू माता की मडिय़ा के पास अंधे मोड़ के दोनों तरफ स्पीड ब्रेकर बनाने, थाना ओरछा में स्थित सातार नदी की पुलिया पर रैलिंग व संकेतक बोर्ड लगवाने तथा बेतवा तथा जामनी नदी पर बने पुलों को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए गए। समिति के समस्त सदस्यों ने 7 दिवस के अन्दर समस्त कार्यों को पूर्ण कराने पर सहमति जताई। बैठक मेें एसडीएम अंकिता जैन, राकेश मरकाम, एसडीओपी निवाडी आशुतोष पटेल एवं एसडीओपी पृथ्वीपुर संतोष पटेल, एपीएल चौधरी प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई रामप्रकाश पटेल, एमपीआरडीसी से देवेन्द्र शुक्ला, एसडीओ पीडब्लूडी यातायात प्रभारी, निवाड़ी, पृथ्वीपुर, ओरछा, जैरोन एवं तरीचरकलां के सीएमओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो