Video मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर सड़कों पर आए युवा, मिला सहयोग

Video मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर सड़कों पर आए युवा, मिला सहयोग

anil rawat | Publish: Feb, 15 2018 12:53:48 PM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग बलवती होती जा रही है। युवाओं द्वारा शुरू किए गए अभियान को जमकर जनसमर्थन मिल रहा है।

टीकमगढ़. जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग बलवती होती जा रही है। युवाओं द्वारा शुरू किए गए अभियान को जमकर जनसमर्थन मिल रहा है। बुधवार को जैसे ही युवा मेडिकल कॉलेज के लिए जन समर्थन मांगने सड़कों पर निकले, लोगों ने उनका हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया और इस मुहिम में सैकड़ों युवा जुड़ते चले गए। जिले में यह पहला मर्तबा है, जब विकास के लिए समाज के हर वर्ग के लोग एक साथ खड़े दिखाई दे रहे है।
मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए बुधवार को भी युवा नगर की सड़कों पर निकले। युवाओं ने पूरे बाजार का भ्रमण कर लोगों से इसके लिए समर्थन मंागा। युवाओं का कहना था कि मेडीकल के लिए केवल मन से नही बल्कि समय से भी समर्थन चाहिए। उन्होंने हर घर से एक व्यक्ति को आंदोलन में शामिल होने की अपील की। स्थानीय राजेन्द्र पार्क में एकत्रित होकर दोहपर 1 बजे निकले युवाओं ने पूरे बाजार का भ्रमण कर लोगों से समर्थन मंागा। इस पर हर किसी ने उन्हें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। बाजार में व्यापारियों का कहना था कि यदि जरूरत होगी तो वह बाजार बंद कर इसके लिए दिल्ली में भी डेरा जमाएंगे।

जमकर लगाए नारे: मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर सड़कों पर निकले युवा बड़े ही शालीन तरीके से लोगों से आग्रह कर रहे थे। इसके साथ युवाओं द्वारा मेडिकल कॉलेज लाना होगा, घर से बाहर आना होगा के नारे भी लगाए जा रहे थे। इस अभियान में युवाओं की खासी भागीदारी रही। अनेक युवाओं तो बीच रास्तें में ही इस यात्रा में शामिल होते रहे।
आज भरे जाएंगे मांग पत्र: आंदोलन कर रहे युवाओं का कहना था कि इसके लिए आज गुरूवार को सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक के निवास के सामने मांग पत्र भरवाएं जाएंगे। टीकमगढ़ मेडिकल कॉलेज संघर्ष समिति के सदस्य शाम 4 बजे से यहां पर सड़क के दोनों ओर लोगों से मांग पत्र पर हस्ताक्षर कराएंगे। युवाओं का कहना है कि जिले से 1 लाख हस्ताक्षर कराकर यह मांग पत्र प्रधानमंत्री को सौंपा जाएगा।
सभी संगठन रहे शामिल: मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर चलाए जा रहे इस आंदोलन में हर संगठन के लोग अपनी सहभागिता दर्ज करा रहे है। बुधवार को इस आयोजन में रिंकू भदौरा, मनु जैन, प्रणव जयसवाल, धीरेन्द्र भारती, रजनी जायसवाल, लक्ष्मी वाहिनी की अंजली अग्रवाल, भवानी सेना के अंकित तिवारी, बजरंग दल के अशोक सेन, प्रदीक उटमालिया, प्रियंक यादव, अशरफ खान सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned