scriptसरकारी दवाएं बेचने का मामला! फार्मासिस्ट और वार्डबॉय पर एफआइआर दर्ज | Mess in health department | Patrika News

सरकारी दवाएं बेचने का मामला! फार्मासिस्ट और वार्डबॉय पर एफआइआर दर्ज

locationटीकमगढ़Published: Sep 13, 2019 08:49:28 pm

Submitted by:

anil rawat

अस्पताल में पदस्थ वार्डबॉय तुराब खान दो बैग और स्कूटर की डिग्गी में भर कर दवाएं ले जा रहा था

Mess in health department

Mess in health department

टीकमगढ़. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हटा से सरकारी दवाएं बाहर ले जाने के मामले में फार्मासिस्ट और वार्डबॉय के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी गई हैं। अधिकारी तीन दिन बाद इस मामले में एफआइआर दर्ज करा सके हैं। विदित हो कि लोगों का आरोप था कि यह दवाएं बाजार में बेचने के लिए ले जाई जा रही थी।


तीन दिन पूर्व 10 सितम्बर को हटा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से दवाएं बाहर ले जाई जा रही थी। यहां से जिला अस्पताल में पदस्थ वार्डबॉय तुराब खान दो बैग और स्कूटर की डिग्गी में भर कर दवाएं ले जा रहा था। हटा के लोगों को इसकी जानकारी होने पर उन्होंने तुराब खान को पकड़ लिया था। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी तहसीलदार कमलेश कुशवाहा एवं बीएमओ एसके छिलवार को दी थी। मौके पर पहुंच अधिकारियों ने पकड़ी गई दवाओं का पंचनामा बनाकर कारवाई का आश्वासन दिया था।

 

दर्ज हुई एफआइआर: इस मामले में शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी वार्डबॉय तुराब खान और हटा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ फार्मासिस्ट नीतेश जैन के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली हैं। बल्देवगढ़ थाना प्रभारी ब्रजेन्द्र सिंह कहार ने बताया कि बीएमओ एसके छिलवार की शिकायत पर इन दोनों के खिलाफ धारा 409 एवं 34 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं। विदित हो कि पिछले तीन दिनों से विभाग इस मामले में जांच करने की बात कह मामले को टाल रहा था।


विभागीय कारवाई से बच रहा विभाग: विदित हो कि इस मामले में ग्रामीणों ने सीधे आरोप लगाए थे कि यह दवाएं बाजार मे बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। इसके बाद भी विभाग इस मामले में अब तक कोई भी विभागीय कारवाई नहीं कर सका हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो