जब विधायक ने पेट्रोल पम्प पर खाट पर बैठकर विरोध जताया

सरकार मनमाने वैट लगाकर जनता की जेब हल्की कर रही है।

By: vivek gupta

Published: 24 May 2018, 12:59 PM IST

टीकमगढ़.देश में पेट्रोल व डीजल के लगातार दाम बढऩे के विरोध में बुधवार को खरगापुर विधायक चन्दा-सुरेन्द्र सिंह गौर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जतारा स्थित एक पेट्रोल पम्प पर खाट पर बैठकर विरोध जताया।

विधायक ने कहा कि आज देश का किसान व आम नागरिक डीजल व पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमत की मार झेलने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण धरने से सरकार को आगाह किया जा रहा है कि जल्द से जल्द डीजल व पेट्रोल के दाम कम किए जाएं। उन्होंने डीजल व पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने की भी मांग की।

वैट कम करे राज्य सरकार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र सिंह गौर ने कहा कि भारत सरकार को कम दर पर जब बाहर से प्रति बैरल डीजल व डीजल मिल रहा है, इसके बावजूद डीजल व पेट्रोल का दाम बढ़ा कर जनता पर बोझ थोपा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कई प्रदेशों की सरकारें अपने राज्यों में वेट कम लगा रही है परन्तु मध्य प्रदेश की सरकार मनमाने वैट लगाकर जनता की जेब हल्की कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि धरना-प्रदर्शन से सरकार की नींद नहीं टूटी तो डीजल व पेट्रोल की महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी जनता के साथ आन्दोलन करेगी।

 

इस अवसर पर अवध किशोरपाल, प्रहलाद सिंह, धर्मवीर समेले, पप्पू खान, शब्बीर खान. रामकृपाल सिंह, आदित्य मिश्रा, राजपाल यादव , सुनील सिंह, सुरेश मिश्रा, हरप्रदसाद आदिवासी, गुड्डू मिश्रा, अफरोज खान, सुमेर प्रजापति, अंकित प्रजापति, सोनू रैकवार, भगवानदास आदिवासी, किशोरी यादव, लल्ला सहित सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

पेट्रोल पंप को दी श्रंद्वाजलि
पेट्रोल डीजल के बेतहाशा मूल्य वृद्धि के विरोध में बुधवार को स्थानीय पुराने बस स्टैंड स्थित पेट्रोल पंप पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में धरना प्रदर्शन एवं पेट्रोल पंप को श्रद्धांजलि दी गई ।

इस दौरान कांग्रेस जनों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । जिला कांग्रेस कमेटी निगरानी समिति के अध्यक्ष देवेंद्र नापित ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के रेट 70 डॉलर प्रति बैरल होने के बावजूद भी केंद्र सरकार वा राज्य सरकारें मिलकर टैक्स का अधिभार गरीब जनता की जेब पर डाल रही है।

उनका कहना था कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी,तो उस समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के रेट 140 प्रति बैरल के ऊपर पहुंच गए थे । उसके बावजूद भी कांग्रेस ने देश की जनता को पेट्रोल और डीजल 70 और 62 रूपए में उपलब्ध कराया ।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इसरार मोहम्मद ने कहा कि यूपीए की सरकार में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पेट्रोल मूल्य वृद्धि को लेकर विधवा विलाप करती थी। लेकिन आज वह मूल्य वृद्धि पर एक शब्द भी नहीं बोल पा रही हैं ।

प्रदर्शन के दौरान अरविंद खटीक,संजय नायक,इनाम उल्ला, महेंद्र सिंह जसवंत नगर ,राजीव जैन,रोहित खरे,राज सेन,महेश चौरसिया,इरशाद कुरैशी,जयराम प्रजापति, जहीर खान ,अजीज अहमद,लक्ष्मी प्रसाद रजकमनोज पाठक सहित भारी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

vivek gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned