कहीं राहत तो कहीं आफत बनी बारिश

24 घंटे में हुई 3 इंच से अधिक बारिश, पिछले वर्ष का आंकड़ा छुआ

By: anil rawat

Published: 13 Aug 2020, 12:09 PM IST

टीकमगढ़. पिछले दो दिनों से जारी बारिश के बाद शहर पानी-पानी हो गया। पिछले 24 घंटे में जिले में 84 मिमी बारिश दर्ज की गई है। लगातार जारी बारिश ने जहां लोगों को राहत पहुंचाई है वहीं कुछ गरीबों के लिए आफत साबित हुई है। लगातार जारी बारिश से कुछ गरीबों के घरौंदे गिर गए है।


इस वर्ष सावन की बेरुखी के बाद लोग भादौं से जो उम्मीद कर रहे थे वह पूरी होती दिख रही है। पिछले दो दिनों से लगातार जारी बारिश के चलते पूरा जिला पानी-पानी होता दिख रहा हैं। पिछले 24 घंटे में जिला मुख्यालय पर 88 मिमी बारिश दर्ज की गई है। कृषि महाविद्यालय के मौसम विभाग की माने तो मंगलवार की दोपहर 2 बजे से बुधवार की दोपहर2 बजे तक जिला मुख्यालय पर 88 मिमी बारिश हो चुकी थी। वहीं सुबह 8 बजे से 2 बजे तक 33 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। इसके साथ ही जिला भू अभिलेख विभाग बुधवार की सुबह 8 बजे तक जिले में 19.5 मिमी औसत बारिश बता रहा है।

 

सड़कें हुई पानी-पानी
लगातार जारी बारिश के बाद जिला मुख्यालय की कई सड़कों पर दो से तीन फीट पानी बह गया। सबसे ज्यादा पानी ढोंगा, सुभाषपुरम, मऊचुंगी, नगर भवन, गांधी चौराहें की सड़कों पर देखने को मिला। सुभाष पुरम कॉलोनी से तो लोगों का पैदल निकलना ही मुश्किल हो रहा था। वहीं मऊचुंगी पर भी कुछ घरों में पानी भरने की सूचनाएं मिली है। बारिश की मौसम में इस बार पहली बार लोगों को ऐसा पानी देखने को मिला है।

 

गिरे आशियानें
दो दिन से जारी बारिश ने कुछ गरीबों को परेशान कर दिया है। स्थानीय पुरानी टेहरी में जहां एक महिला का कच्चा मकान गिर गया है, वहीं वार्ड नंबर 24 सैलसागर मोहल्ले में भी एक मकान धरशाही हो गया है। पुरानी टेहरी निवासी ममता ने बताया कि लगातार जारी बारिश से मिट्टी की दीवालों में सीढऩ आने से वह गिर गई है। उसका कहना है कि उसका प्रधानमंत्री आवास की सूची में नाम आया था, लेकिन रुपयों की मांग की जा रही थी। रुपए न देने के कारण उसे अब तक किश्त नहीं मिली है। वहीं सैलसागर निवासी रहीश मोहम्मद भी मकान गिरने से परेशान थे।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned