scriptMother understood mother's pain, donated blood for 9 months old baby | मां ने समझी मां की पीड़ा, 9 माह के बच्चें के लिए किया रक्तदान | Patrika News

मां ने समझी मां की पीड़ा, 9 माह के बच्चें के लिए किया रक्तदान

बच्चें को दिखाने अस्पताल गई थी अंजली

टीकमगढ़

Published: March 29, 2022 07:45:35 pm

टीकमगढ़. एक मां की पीड़ा मां ही समझ सकती है। शनिवार को यह बात फिर से चरितार्थ हुई। अपने बच्चें को दिखाने जिला अस्पतला पहुंची अंजली पाली जैन को जब जानकारी हुई कि एक माह के बच्चें के लिए रक्त की जरूरत है तो उन्होंने सबसे पहले रक्तदान किया।

Mother understood mother's pain, donated blood for 9 months old baby
Mother understood mother's pain, donated blood for 9 months old baby


इशानिका मेमोरियल की सदस्य अंजली जैन शनिवार को अपने बच्चें को दिखाने के लिए जिला अस्पतला गई थी। वहां पर उनके पति सौरभ पाली भी साथ थे। यहां पर जानकारी हुई कि 9 माह के बच्चें निशांत को रक्त की जरूरत है। उसे रक्त की कमी बताई गई थी। उसके माता-पिता का रक्त समूह अलग होने से वह चाह कर भी रक्त नहीं दे पा रहे है। ग्रामीण परिवेश से होने के कारण स्थानीय स्थर पर किसी से पहचान न होने से वह परेशान हो रहे थे। बच्चें के लिए कम रक्त की जरूरत होने पर ब्लड बैंक से एक्सचेंज की सुविधा भी आसानी से नहीं हो पा रही थी। वह तो भला हो ईश्वर का उसी समय अंजली अपने पति सौरभ जैन पाली के साथ अपने बच्चें को दिखाने अस्पताल पहुंची। जैसे ही अंजली को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल ही रक्तदान किया।

अंजली का ब्लड ग्रुप भी बी पॉजीटिव था और बच्चें का भी इसी ग्रुप की जरूरत थी। अंजली ने बताया कि उन्होंने शनिवार को तीसरी बार रक्तदान किया है। आज पहली बार एक बच्चें के जीवन के लिए रक्तदान करने से बहुत ही आत्मिक शांति मिली है। वहीं उनके पति सौरभ पाली का कहना था कि उनकी संस्था जिले में रक्तदान के लिए लगातार काम कर रही है। वहीं अंजली का रक्त समूह मैच करने पर निशांक के पिता का कहना था कि भगवान ने उनके बेटे के लिए ही मैडम को यहां भेजा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.