उप्र और मप्र की सीमा पार कराने में हो रही वसूली

संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने उप्र और मप्र के आवागमन को बंद कर दिया है।

By: akhilesh lodhi

Published: 12 May 2021, 08:57 PM IST


टीकमगढ़.संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने उप्र और मप्र के आवागमन को बंद कर दिया है। लेकिन कुद सीमाओं पर पुलिस के साथ अन्य प्राइवेट लोगों द्वारा वसूली शुरू हो गई है। यह वसूली उप्र के दूध बेचने वालों के साथ अन्य जरूरी कार्य के लिए आने वालों के साथ की जा रही है। मामले की सूचना स्थानीय लोंगों ने पुलिस से की है। पुलिस बल द्वारा मंगलवार के साथ बुधवार को उप्र और मप्र के बोर्डरों का निरीक्षण किया गया। जो बोर्डर खुले थे। उन्हें बंद कराया गया है।
जनता कफ्र्यू के बाद उप्र और मप्र की सीमाओं को पूर्ण तरीके से बंद कर दिया था। बाणाघाट रोड के नहर, महरौनी रोड के पुलिस चौकी, समर्रा के सुकवाहा और अस्तौन के भदौरा और मऊघाट गांव से बोर्डर सील कर दिया था। लेकिन बाणाघाट और मऊघाट बोर्डर पर उप्र और मप्र के लोगों से आवागमन पर वसूली की जा रही है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
प्राइवेट लोग कर रहे वसूली
उप्र के कैलगुवां निवासी रीतेश यादव, मौगान के प्रमोद यादव, कल्लू यादव, राकेश अहिरवार, डगराना निवासी रामेश्वर अहिरवार ने बताया कि वर्षो से दूध का धंध है। जब पुल नहीं था तो नदी पार करके टीकमगढ़ में दूध बेचने के लिए आते थे। जनता कफ्र्यू के दौरान पुल को पूर्ण तरीके से सील कर दिया है। जिसके कारण रेलवे पुल और मऊघाट पुल की सकरी रास्ता में से निकल आते है। जहां पुलिस भी तैनात है। लेकिन पुलिस के अलावा अन्य प्राइवेट लोग वसूल कर रहे है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
रोज हो रहा आवागमन, नहीं लग पा रही रोक
बाणाघाट रोड का आवागमन ऊप्र के बानपुर से लगा हुआ है। टीकमगढ़ पुलिस हरपुरा नहर के पास तैनात है। लेकिन बाणाघाट इमली पेड के नीचे से मानिकपुरा में रास्ता बना हुआ है। उस रास्ते से मानिकपुरा होते हुए महाराजपुरा के रास्ते टीकमगढ़ में आना जाना बना हुआ है। इसके साथ ही वापस उसी रास्ते से वापस हो जाते है। जहां संक्रमण की स्थिति बनी रहती है। इसके साथ ही बरीघाट, मिनौरा के साथ वीरपुल भी चालू है।


पुलिस ने किया निरीक्षण
मंगलवार और बुधवार को एसडीओपी कृष्णपाल सिंह, सिटी कोतवाली वीरेंद्र पवार, रघुराज सिंह, अस्तौन चौकी के साथ खिरिया पुलिस चौकी पुलिस द्वारा बाणाघाट, बरीघाट, खिरिया चौकी,अस्तौन के साथ समर्रा के सुकवाहा उप्र के रास्ते को बंद कराया गया। सड़क पर बैरीकेड्स लगाकर पत्थरों को रखवा दिया है। इसके साथ ही कुछ पुलिस बल को तैनात किया गया है।
इनका कहना
कलेक्टर के निर्देश पर नाका लगाए गए है। मऊघाट पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। जिससे अवैध वसूली को रोका जा सके। इसके साथ ही वहां कड़ी सुरक्षा की जाएगी।
कृ ष्ण पाल सिंह एसडीओपी टीकमगढ़।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned