scriptदूसरे दिन 258 कर्मचारियों ने डाले वोट, सर्वाधिक वोटिंग टीकमगढ़ में | MP Election 2018 | Patrika News

दूसरे दिन 258 कर्मचारियों ने डाले वोट, सर्वाधिक वोटिंग टीकमगढ़ में

locationटीकमगढ़Published: Nov 23, 2018 11:35:48 am

Submitted by:

anil rawat

विधानसभा चुनाव के लिए कर्मचारियों के डाक मतपत्र डलने शुरू हो गए है। गुरूवार को दूसरे दिन 258 कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

MP Election 2018

MP Election 2018

टीकमगढ़. विधानसभा चुनाव के लिए कर्मचारियों के डाक मतपत्र डलने शुरू हो गए है। गुरूवार को दूसरे दिन 258 कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दूसरे दिन सर्वाधिक वोटिंग टीकमगढ़ विधानसभा के कर्मचारियों ने की। अब कलेक्ट्रेट में दो दिन और डाक मतपत्र डाले जाएंगे, इसके बाद 26 एवं 27 नवम्बर को मतदान सामग्री वितरण स्थल पर डाक मतपत्र डाले जाएंगे।
विधानसभा चुनाव के लिए दो दिन से डाक मतपत्र डलना शुरू हो गए है। गुरूवार को दूसरे दिन कलेक्ट्रेट में सभी विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर के कक्षों में डाक मतपत्र डाले गए। गुरूवार को सबसे ज्यादा मतदान टीकमगढ़ विधानसभा के कर्मचारियों ने किया। यहां पर 150 कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं सबसे कम मतदान खरगापुर के कर्मचारियों ने किया। यहां पर मात्र 8 कर्मचारियों ने ही अपने डाक मतपत्र का उपयोग किया। अब 24 एवं 24 नवम्बर को भी सभी आरओ कक्ष में कर्मचारियों का मतदान किया जाएगा। इसके बाद जो कर्मचारी शेष रह जाएंगे वह 26 एवं 27 नवम्बर को मतदान सामग्री वितरण स्थल केन्द्रीय विद्यालय में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

दूसरे दिन कम रहा कर्मचारियों का रूझान: डाक मतपत्र डलने का काम 21 नवम्बर से प्रारंभ हो गया है। पहले दिन 21 नवम्बर को पुलिस बल के जवानों के साथ ही अन्य सुरक्षा कर्मियों के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में मतदान की व्यवस्था की गई थी। इसके बाद गुरूवार को कलेक्ट्रेट के सभी आरओ कक्ष में यह व्यवस्था की गई थी। पहले दिन जहां पुलिस के 450 जवानों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था, वहीं दूसरे दिन 258 कर्मचारियों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दूसरे मत डालने में कर्मचारियों का कम ही रूझान दिखाई दिया।
यह है कर्मचारियों की स्थिति: टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की पांचों विधानसभाओं में कुल 9988 अधिकारी-कर्मचारी डाकमत पत्र का प्रयोग करेंगे। इनमें निर्वाचन में तैनात कर्मचारियों के साथ ही एसपीओ, सेक्टर ऑफिसर, मेडीकल ऑफिसर, मस्टर ट्रेनर्स, ईव्हीएम टीम के साथ ही अन्य कर्मचारी भी तैनात है। विधानसभा चुनाव में इस बार टीकमगढ़ में 2174, जतारा में 1944, पृथ्वीपुर में 1877, निवाड़ी में 1797 एवं खरगापुर में 2196 कर्मचारी एवं अधिकारी डाक मतपत्र का प्रयोग करेंगे। इनमें से गुरूवार को टीकमगढ़ में 150, निवाड़ी से 30, पृथ्वीपुर से 51, जतारा से 19 एवं खरगापुर से 8 कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

ट्रेंडिंग वीडियो