scriptनेताओं ने उतारी खुमारी, दिन भर लेते रहे रूझान | MP Election 2018 | Patrika News

नेताओं ने उतारी खुमारी, दिन भर लेते रहे रूझान

locationटीकमगढ़Published: Dec 01, 2018 01:21:20 pm

Submitted by:

anil rawat

सुबह जल्द ही खुल गई थी नींद, लेकिन आराम से निपटाएं सुबह के काम

MP Election 2018

MP Election 2018

टीकमगढ़. लगभग एक पखवाड़े की थकान भरी दिनचर्या के बाद मतदान के अगले दिन गुरूवार को भी सभी प्रत्याशियों की नींद रोज की तरह जल्द ही खुल गई थी। लेकिन आज न तो प्रचार पर जाने की जल्दी थी और न ही मतदान की कशमकश। इससे प्रत्याशियों ने आराम से सुबह के दैनिक कार्य निपटाएं और पूरा दिन क्षेत्र भर की समीक्षा एवं समर्थकों से मिलने में गुजरा।
चुनाव के दौरान लगभग एक पखवाड़े तक सभी प्रत्याशियों की दिनचर्या अतिव्यस्त रही। अल सुबह जागने के बाद दिन भर क्षेत्र में सघन जनसंपर्क, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, योजना बनाने में पूरा दिन व्यस्त रहने के बाद देर रात सोना ही पिछले एक पखवाड़े का रूटीन हो गया था। वहीं 28 नवम्बर को मतदान के लिए भी सभी प्रत्याशियों का यही प्रयास रहा कि अधिक से अधिक बूथों पर जाकर मतदाताओं के बीच समय गुजारा जाए। मतदान के बाद, ईव्हीएम मशीनों को स्ट्रॉंग रूम में जमा कराकर हर जगह की वोटिंग की जानकारी लेने में भी प्रत्याशियों को देर रात हुई थी। इसके बाद गुरूवार का दिन सभी प्रत्याशियों के लिए थोड़ी राहत भरा दिखाई दिया। आईए जानते है कि गुरूवार को फुर्सत का कैसे उपयोग किया प्रत्याशियों ने।

आराम से पी चाय और पढ़ा पेपर: टीकमगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह बुंदेला की आंख आज भी सुबह जल्द ही खुल गई थी। सुबह 6 बजे उठकर उन्होंने आज आराम से सबसे पहले चाय की। इसके बाद उन्होंने पेपर पड़ा और दो चाय और पी। पेपर पढक़र नहा-धोकर पूजा की और परिजनों के साथ बैठकर आराम से नाश्ता किया। यादवेन्द्र सिंह का कहना था कि आज का दिन बहुत फुर्सत भरा और खाली लग रहा था। इसके बाद सुबह 8 बजे से ही समर्थकों का आना शुरू हो गया और वह आकर अपने लॉन में बैठ गए। लगभग हर गांव से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने बूथ पर हुई वोटिंग और रूझानों की जानकारी दी। यादवेन्द्र सिंह का आज पूरा दिन अपने समर्थकों के साथ मिलने में ही गुजरा।
कराई कटिंग और उतारी थकान: वहीं भाजपा प्रत्याशी राकेश गिरि गुरूवार को सुबह थोड़ा देर से उठे। वैसे नींद तो सुबह 7 बजे के लगभग ही खुल गई थी, लेकिन परिजनों के साथ बातचीत करते रहे। बहुत समय बाद परिजनों के साथ सुबह से इतना समय दे पाए। इसके बाद उन्होंने कटिंग और सेविंग कराई। आज उन्होंने मन से नहाना और जगह-जगह समर्थकों द्वारा स्वागत में लगाए गए रोली के टीके को देर तक साफ किया। इसके बाद इनके घर पर भी समर्थकों का जमावड़ा लग गया था। राकेश का भी पूरा दिन अपने समर्थकों के साथ हर बूथ की जानकारी और रूझान लगाने में निकल गया। राकेश का कहना था कि आज का दिन थोड़ा राहत भरा रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो