स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर ध्यान दें पार्टियां, इन्होंने की यह मांग

स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर ध्यान दें पार्टियां, इन्होंने की यह मांग

anil rawat | Publish: Oct, 14 2018 11:17:55 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 11:17:56 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

आगामी चुनाव को लेकर मतदाता खासे उत्साहित

टीकमगढ़. स्वास्थ्य, शिक्षा और बेरोजगार जिले की सबसे बड़ी समस्या है। इसके लिए आज तक किसी प्रकार का प्रयास नही किया गया है। आने वाले चुनाव में जो भी विधायक बने, उसे इसके लिए प्रयास करना चाहिए। यह बात अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने कहीं। सभी का मत है कि इस बार जो भी विधायक चुना जाए वह इन मूलभूत समस्याओं को लेकर काम करें।
आगामी चुनाव को लेकर मतदाता खासे उत्साहित है और अब चाहते है कि जो भी विधायक बने वह जिले की मूलभूत समस्याओं पर ध्यान दें। विधानसभा चुनाव को लेकर पत्रिका द्वारा अल्प संख्यक समुदाय के लोगों से बात की गई तो उनका भी कहना था कि अब वह उसे ही वोट देंगे, जो स्थानीय मुद्दों को लेकर गंभीरता से काम करेगा।

जिला अभी कई मामलों में काफी पिछड़ा है। जिले में शिक्षा और स्वास्थ्य आज भी बेहाल है। सबसे पहली प्राथमिकता इन पर काम करने की है। पिछले कई सालों से जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी बनी हुई है। इस पर संवेदनशीलता से काम होना चाहिए।- मोहम्मद शाहिद खान।

जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी है। थोड़ी सभी बड़ी समस्या होने पर मरीज को सीधे रेफर किया जाता है। जिला चिकित्सालय में पर्चें महंगे हो गए है और डॉक्टरों की कमी है। इस चुनाव में जो भी प्रत्याशी जीते उसे इस दिशा में काम करना चाहिए।- मोहम्मद बसीम खान।

जिले में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है। कोई भी ऐसा उद्योग-धंधा नही जहां लोग अपना रोजगार चला सके। प्रशासन द्वारा कई बार विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण तो दिए जाते है, लेकिन यह प्रशिक्षण लेकर काम कहा किया जाए, इसकी कोई व्यवस्था नही। इसके लिए प्रयास होने चाहिए।- कौसर बानो।

बेरोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा जिले की बड़ी समस्या है। इनके साथ ही शहर के कई मुहल्लों में पानी, सड़क और बिजली आज भी समस्या बनी हुई है। जो भी विधायक चुनकर आए, उस इसके लिए प्रयास करने चाहिए। जिले की मूलभूत समस्याओं को लेकर कोई सामने नही आता है।- शहादत खान।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned