scriptElection 2018 : आखिरी के दो दिन रहेगी नामांकन जमा करने की जद्दोजहद, प्रशासन पर रहेगा दबाव | MP Election 2018 tikamgarh news | Patrika News

Election 2018 : आखिरी के दो दिन रहेगी नामांकन जमा करने की जद्दोजहद, प्रशासन पर रहेगा दबाव

locationटीकमगढ़Published: Nov 07, 2018 11:00:24 am

Submitted by:

anil rawat

पांचों विधानसभाओं के लिए 26 नामांकन पत्र क्रय किए गए। आज दीपावली अवकाश के कारण नामांकन के लिए अब केवल दो दिन बचे है।

mp election 2018

MP Election 2018 tikamgarh news

टीकमगढ़. नामांकन पत्र विक्रय एवं जमा करने के पांचवें दिन एक भी नामांकन पत्र जमा नही किया गया। केवल खरगापुर विधानसभा से एक निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा दूसरी बार अपना नामांकन पत्र भरा गया। मंगलवार को पांचों विधानसभाओं के लिए 26 नामांकन पत्र क्रय किए गए। आज दीपावली का अवकाश होने के कारण, नामांकन के लिए अब केवल दो दिन बचे है। ऐसे में इन दो दिनों में नामांकन पत्र जमा करने की खासी जद्दोजहद होगी और प्रशासन पर नामांकन पत्र जमा करने का दबाव रहेगा।
मंगलवार को टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की पांचों विधानसभाओं को मिलाकर कुल 26 नामांकन पत्रों का क्रय किया गया। सबसे ज्यादा नामांकन फार्म खरगापुर विधानसभा में खरीदे गए। मंगलवार को यहां पर 10 लोगों ने नामांकन पत्र क्रय किए। इसके साथ ही जतारा विधानसभा के लिए 8, निवाड़ी विधानसभा के लिए 4, टीकमगढ़ के 3 आवेदन खरीदे गए। वहीं पृथ्वीपुर विधानसभा के लिए एक भी आवेदन नही खरीदा गया। इसके साथ ही खरगापुर में निर्दलीय प्रत्याशी प्यारेलाल सोनी ने ही मंगलवार को अपना दूसरा नामांकन पत्र भरा।
अजय यादव ने खरीदा फार्म: टिकिट वितरण के बाद नाराज हुए पूर्व विधायक अजय यादव ने खरगापुर विधानसभा से अपना नामांकन पत्र खरीद लिया है। उनके यहां से निर्दलीय या बसपा से चुनाव लडऩे की बात कहीं जा रही है। अजय यादव के चुनाव मैदान में आने से यहां का मुकाबला और भी रोमांचक हो जाएगा। अजय यादव के मैदान में आने से यहां से भाजपा और कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ता और पदाधिकारी अजय यादव के सपोर्ट में आ जाएंगे।


निवाड़ी से सुरेन्द्र सिंह राठौर ने लिया फार्म:
वहीं निवाड़ी विधानसभा के लिए भाजपा के सुरेन्द्र सिंह राठौर ने भी अपना नामांकन पत्र क्रय कर लिया है। भाजपा ने अब तक निवाड़ी से अपने प्रत्याशी की घोषणा नही की है। ऐसे में यहां से भाजपा के दो-तीन नए प्रत्याशियों के नाम सामने आ रहे है। मंगलवार को भाजपा के सुमित मिश्रा एवं सुरेन्द्र सिंह राठौर के नामांकन पत्र क्रय करने से यहां के टिकिट को लेकर, संशय और गहरा गया है।

जतारा में कांग्रेस होल्ड पर: भाजपा ने जहां निवाड़ी का टिकिट होल्ड पर रखा है, वहीं कांग्रेस ने भी जतारा विधानसभा का टिकिट अब तक घोषित नही किया है। विदित हो कि निवाड़ी में वर्तमान में जहां भाजपा का विधायक है, वहीं जतारा सीट कांग्रेस के पास है। ऐसे में इन दोनों विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा न होने से वर्तमान विधायकों के टिकिट को लेकर संशय बना हुआ है।

प्रशासन पर रहेगा दबाव:
नामांकन जमा करने के लिए अब दो दिन शेष है। आज दीपावली का अवकाश रहने के कारण केवल 8 एवं 9 नवम्बर ही नामांकन पत्र जमा करने के लिए शेष है। जबकि खरगापुर के कांग्रेस और निवाड़ी के सपा प्रत्याशी को छोड़कर शेष सभी विधानसभाओं के मुख्य दल कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। ऐसे में प्रशासन पर व्यवस्था बनाने के साथ ही विधिवत सभी के फार्म जमा कराने का दबाव रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो