scriptशिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए काम करें सांसद | Mudda Yah Hai | Patrika News

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए काम करें सांसद

locationटीकमगढ़Published: Mar 16, 2019 10:25:48 pm

Submitted by:

anil rawat

आगामी लोकसभा में जो भी सांसद चुनकर आए वह क्षेत्र में शिक्षा के विस्तार, स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी, रोजगार एवं कृषि के लिए काम करें

Mudda Yah Hai

Mudda Yah Hai

टीकमगढ़. आगामी लोकसभा में जो भी सांसद चुनकर आए वह क्षेत्र में शिक्षा के विस्तार, स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी, रोजगार एवं कृषि के लिए काम करें। यह बात पत्रिका के अभियान मुद्दा यह है में युवाओं ने कहीं। इसके साथ ही युवाओं ने स्थानीय उम्मीदवार के चयन को भी प्राथमिकता दी।
लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। निर्वाचन आयोग ने तिथियों की घोषणा कर दी है, तो विभिन्न पार्टियां भी अपने प्रत्याशियों के चयन के लिए माथा पच्ची कर रही है। ऐसे में लोगों के मन में भी स्थानीय समस्याओं को लेकर कुछ प्रश्र है और वह चाहते है कि अब जो भी सांसद चुनकर आए वह क्षेत्र के विकास के लिए काम करें। पत्रिका भी ऐसे में लोगों के स्थानीय मुद्दो को विभिन्न राजनैतिक दलों तक पहुंचाने के लिए एक मंच का काम कर रहा है। क्यों कि देखा गया है कि कई बार लोकसभा जैसे बड़े चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दो के बीच स्थानीय मुद्दे नेपथ्य में चले जाते है। ऐसे में पत्रिका ने स्थानीय पीजी कॉलेज में जाकर छात्रों से बात कि वह कैसा सांसद चाहते है। इस पर छात्रों ने खुलकर अपनी बात पत्रिका के साथ शेयर की।
शिक्षा के लिए हो काम: हमारा सांसद ऐसा हो, जो शिक्षा के लिए काम करें। जिले में उच्च शिक्षा के लिए कोई भी काम नही हुआ है। इसके लिए किसी ने भी प्रयास नही किया है। उच्च शिक्षा के लिए जिले में पर्याप्त संसाधन न होने के कारण छात्रों को महानगरों में पलायन करना पड़ता है। सांसद ऐसा आए जो इसके लिए काम करें।- संकल्प जैन, छात्र।
स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल: जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल है। जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। इसके लिए किसी का ध्यान नही है। जिले में मेडीकल कॉलेज की आवश्यकता है। जब तक मेडीकल कॉलेज नही आता है यहां पर डॉक्टरों की कमी पूरी की जाए। शिक्षा के लिए भी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। हम चाहते है कि हमारा सांसद इन चीजों के लिए काम करें।- पूजा मिश्रा, छात्रा।

रोजगार के लिए हो काम: जिले में बेरोगजगारी सबसे बड़ी समस्या है। युवाओं को यहां पर रोजगार के कोई अवसर नही है। आज तक सिंचाई के लिए भी कोई प्रयास नही हुए है। यदि बारिश न हो तो जिले का किसान भी बेरोजगार हो जाता है और वह सीधा पलायन करता है। इसके लिए सांसद को प्रयास करने चाहिए। जिले में मूलभूत विकास के लिए किसी का ध्यान नही है।- ध्रुव पटसारिया, छात्र।
स्थानीय हो सांसद: जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी सहित तमाम समस्याएं है। इन पर आत तक किसी के द्वारा काम नही किया गया है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि पिछले कई वर्षों से स्थानीय लोगों को लोकसभा का प्रतिनिधित्व नही मिल रहा है। यदि सांसद हमारे जिले से होगा तो उसे यहां की समस्या के प्रति चिंता होगी। सांसद स्थानीय होना चाहिए। तभी इन समस्याओं का निदान होगा।- अंशुल नायक, छात्र।
शिक्षा और स्वास्थ्य बड़ी समस्या: आज कल सबसे बड़ी समस्या शिक्षा और स्वास्थ्य है। शिक्षा और स्वास्थ्य पर ही लोगों का सबसे ज्यादा पैसा खर्च हो रहा है। जो भी सांसद चुना जाए, उसे इन दोनों चीजों पर प्राथमिकता से काम करना चाहिए। इन चीजों पर आज तक किसी के द्वारा प्रयास नही किया गया है। न तो महाविद्यालय में शिक्षक है और न ही अस्पताल में डॉक्टर। लेकिन किसी को इसकी चिंता नही।- अजय सिंह गौर, छात्र।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो