रेत के विवाद पर पिता-पुत्र की हत्या, ट्रैक्टर में लगाई आग

मृतक के पुत्र ने बताया जमीनी विवाद, तो पुलिस बता रही मिट्टी से रेत निकालने का मामला

By: anil rawat

Updated: 29 Jun 2020, 11:44 AM IST

टीकमगढ़. बल्देवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मवई बनयानी में आपसी विवाद पर पिता-पुत्र की निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना में परिवार के तीन अन्य सदस्य घायल है। वहीं घटना के बाद आरोपियों ने ट्रैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया। मृतक के परिजन जहां हत्या का कारण जमीनी विवाद बता रहे है, वहीं पुलिस का कहना है कि यह विवाद मिट्टी से रेत बनाने को लेकर हुआ है।


शनिवार की शाम 7 बजे के लगभग ग्राम बनयानी में देशराज लोधी 57 वर्ष का गांव के ही बालचंद्र लोधी, फूल सिंह, हजारी, रूप सिंह, मथुरा, राजेन्द्र, देशराज सहित अन्य लोगों से विवाद हो गया। यह विवाद इतना बड़ा कि बालचंद्र, फूल सिंह, हजारी, रूप सिंह आदि ने देशराज, गुलाब, जाहर, राजधर एवं सोना पर लाठी, कुम्हाड़ी एवं अन्य हथियारों से हमला कर दिया। इस घटना में जहां देशराज और उसके पुत्र गुलाब सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं जाहर, राजधन एवं सोना घायल हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों एवं परिजनां के सहयोग से इन सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां पर डॉक्टरों ने देशराज एवं गुलाब को मृत घोषित कर दिया एवं अन्य तीन को उपचार के लिए भर्ती कर लिया।

 

जमीन के विवाद पर हत्या
जिला पहुंचे मृतक के दूसरे पुत्र धीरज लोधी ने बताया कि उसके पिता ने लगभग एक साल पूर्व माता मंदिर के पास साढ़े तीन एकड़ जमीन थी। इस पर आरोपियों का कब्जा था। इस जमीन से कब्जा हटाने के लिए उनके पिता ने शनिवार को आरोपियों से बात की थी। इसके बाद शाम को 7 बजे के लगभग सभी आरोपी हथियारों के साथ उसके घर में घुस आए और मारपीट की। धीरज का कहना है कि आरोपियों की मारपीट देख वह मौके से भाग निकला। इसके बाद उसे पुलिस को भी फोन किया, लेकिन पुलिस 1 घंटे बाद पहुंची। तब तक आरोपी उसके पिता और भाई की हत्या कर, उसके ट्रैक्टर को आग के हवाले कर भाग चुके थे। उसने आरोपियों द्वारा उसकी बाइक साथ ले जाने एवं घर का अन्य सामान भी ले जाने का आरोप लगाया है।


पुलिस ने बताया रेत का विवाद
वहीं पुलिस इस घटना के पीछे रेत का विवाद बता रही है। बल्देवगढ़ थाना प्रभारी बृजेश कुमार का कहना है कि यह विवाद खेत की मिट्टी से रेत बनाने का है। उनका कहना है कि गांव में कई लोग इस प्रकार से रेत बना रहे है। मृतक द्वारा यह रेत गांव में ही बनाई जा रही थी, ऐसे में आस-पास कीचड़ फैल रहा था। वहीं पड़ौस में शादी होने से उन्होंने यहां पर रेत बनाने से मना किया तो विवाद हो गया। इस घटना में उक्त लोगों की मौत हो गई।


16 पर मामला दर्ज
पुलिस ने बताया कि घटना में 16 लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। वहीं मामले की जांच की जा रही है। उनका कहना है कि गांव में शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं डॉक्टरों की टीम के साथ मृतकों का पीएम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए है।

 

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned