scriptनपा से अधिक समाजसेवी बुझा रहे नगर सहित राहगीरों की प्यास | Napa pots not seen in other places than the hospital intersection | Patrika News

नपा से अधिक समाजसेवी बुझा रहे नगर सहित राहगीरों की प्यास

locationटीकमगढ़Published: May 22, 2019 06:17:32 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

इन दिनों शादियों के मुहूरत होने के कारण बाजार में लोगों की अधिक भीड-भाड नजर आ रही है। तेज धूप और उमस से लोगों का कंठ सूखने लगा है।

 Napa pots not seen in other places than the hospital intersection

Napa pots not seen in other places than the hospital intersection

टीकमगढ़.इन दिनों शादियों के मुहूरत होने के कारण बाजार में लोगों की अधिक भीड-भाड नजर आ रही है। तेज धूप और उमस से लोगों का कंठ सूखने लगा है। कंठ की प्यास बुझाने के लिए लोग पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते है। लोगों की प्यास बुझाने नपा द्वारा प्याऊ केंद्र बनाए गए है। लेकिन उन स्थानों पर बाजार के लोगों का पहुंचना मुश्किल है। जिसके कारण नपा के प्याऊ से अधिक समाजसेवियों के प्याऊ केंद्र नगर सहित राहगीरों की प्यास बुझा रहे है।
नपा द्वारा अस्प्ताल चौराहा, पुरानी नगर पालिका, लोकसेवा केंद्र, नया बस स्टेण्ड और पुलिस लाइन में प्याऊ केंद्र खोला गया है। जिसमें से पुरानी नगर पालिका और अस्पताल चौराहा का प्याऊ ही सही तरीके से लोगों की प्यास बुझा पा रहा है। जिसके कारण नपा के प्याऊ से अधिक समाज सेवियों द्वारा लगाई गई प्याऊ ही लोगों की प्यास बुझाने में सफल हो रही है। ललितपुर रोड़ और नया बस स्टेण्ड दरवाजा पर दर्जनों मिट्टी के घड़े रखकर बसों से आने, जाने वाले लोगों सहित दुकानदारों और राहगीरों को शीतल पेयजल पिला रहे है।
इन स्थानों पर रूकते है ज्यादा लोग
पपौरा चौराहा, स्टैट बैंक चौराहा, गांधी चौराहा, राजमहल, लुकमान चौराहा, अम्बेडकर त्रिराहा, रतन चौराहा सहित अन्य चौराहा
पर सैकड़ों की संख्या में राहगीर रूकते है। इन स्थानों पर पानी की स्थाई व्यवस्था भी उचित नहीं है। इसके साथ ही नपा और समाजसेवियों द्वारा भी संचालित नहीं की जा रही है। जिसके कारण लोगों को छोटी देवी हैंडपंप, कटरा बाजार चौराहा, राजमहल चौराहा के साथ नजाई के हैंडपंपों के पास पानी लेने जाना पड़ता है।

समाजसेवियों द्वारा खोली गई प्याऊ
नया बस स्टेण्ड दरवाजा और ललितपुर रोड़ पर पास दर्जनों मटकें भरकर समाजसेवी लोगों की प्यास बुझा रहे है। इसके साथ ही बसों में सवार और चलते लोगों की बोतल भरने के साथ ठंडा पानी पिला रहे है। जिसके कारण लोगों का ठंडा पानी देख इन जगहों पर जमावड़ा लगा रहता है।
जहां पानी कह जरूरत वहां नहीं है कोई व्यवस्था
नगर में अम्बेडकर चौराहा, पपौरा चौराहा और स्टैट बैंक चौराहा पर दूसरे शहर के लोगों सहित थानीय लोग खड़े होते है। धूप का पारा चढ़ते ही प्यास सताने लगती है। जहां नपा द्वारा पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इन जगहों पर अनजान लोगों को में पेयजल के लिए मशक्कत करनी पड़ती है।
इनका कहना
जहां-जहां प्याऊ की जरूरत है। वहां के लिए और भी प्याऊ केंद्र बढ़ाए जा सक ते है। नपा द्वारा जहां प्याऊ केंद्र संचालित किए गए है। वहां भी लोगों को पानी मिल रहा है।
माधूरी शर्मा सीएमओ नगर पालिका टीकमगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो