गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल छोड़ भागी

कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य कर्मी लगातार मेहनत कर रहे हैं। वहीं जतारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही का मामला सामने आया है।

By: akhilesh lodhi

Published: 15 Apr 2021, 09:26 PM IST


टीकमगढ़/जतारा.कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य कर्मी लगातार मेहनत कर रहे हैं। वहीं जतारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। उसको कोरोना पॉजिटिव की जानकारी मिली तो वह अस्पताल छोड़कर भाग गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को मनाया और अस्पताल वापस लाएं। जिसके बाद उसको होम आइसोलेट कर दिया गया है।
मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जतारा का है। जहां बुधवार को वीरपुरा ग्राम कि एक गर्भवती महिला डिलीवरी कराने के लिए अस्पताल पहुंची थी। जहां महिला को वार्ड में भर्ती कराया गया। जिसके बाद गुरुवार सुबह उसकी कोरोना की जांच की गई। गर्भवती महिला पॉजिटिव आने के बाद उसको बताया गया कि कोरोना पॉजिटिव हो। तुम्हें यही अलग से भर्ती करना पड़ेगा। जिसके बाद गर्भवती महिला ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती होने से इंकार कर दिया। वह पैदल ही अस्पताल छोड़ कर भाग गई।
अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना पॉजिटिव महिला के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई उसे ही ऐसे ही जाने दिया
थोड़ी देर बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस को सूचना दी जिसके बाद एक महिला कांस्टेबल और एंबुलेंस पहुंची और उक्त पॉजिटिव महिला को मनाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया
2 घंटे बाहर बैठी रही पॉजिटिव महिला
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आने के बाद उक्त गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर करीब 2 घंटे तक बैठी रही। जिसको लेकर प्रबंधन ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई दी। जिसके कारण महिला परेशान होकर भाग निकली।

एसडीएम को जानकारी मिलते ही अस्पताल पहुंचे
जैसे ही इस मामले की जानकारी एसडीएम डॉ. सौरभ सोनवणे को मिली। वह तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने महिला को समझाया और अस्पताल से बेहतर उपचार कराने की बात कही। इसके साथ ही कहा कि अस्पताल से अच्छा कोई विकल्प नहीं है। लेकिन महिला अपनी जिद पर अड़ी रही और अस्पताल में भर्ती होने से इंकार कर दिया। जिसके बाद उसको होम आइसोलेट किया गया। उसे उसके गांव वीरपुरा एंबुलेंस से उसके घर पहुंचाया गया। एसडीएम ने इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन को फ टकार लगाई। वहीं इस संबंध में जब बीएमओ राहुल जैन से बात की गई तो उन्होंने कहा मेरे पास अभी समय नहीं है। बाद में बात करेंगे।
इनका कहना
गर्भवती महिला डिलीवरी कराने के लिए आई थी। उसका समय भी लगभग पूरा हो चुका है। जिसकी पहले कोरोना जांच की गई। पॉजिटिव आई थी, उसको होम आइसोलेट कर एंबुलेंस से उसके घर भिजवा दिया गया है ।
डॉ. अंकिता राय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जतारा।
टीकेएम-५५ लगाना है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned